Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू से लेकर कश्मीर और लद्दाख तक के हर ग्राम पंचायत में इस बार देशभक्ति सिर चढ़कर बोलेगी। जहां से गोलियों और बम धमाकों की आवाजें आती थीं वहां अब देशभक्ति के तराने गूंजेंगे। पहली बार जम्मू कश्मीर देश को एक ऐसा संदेश देगा, जिससे हर देशवासी जम्मू कश्मीर का मुरीद हो जाएगा।

जम्मू-कश्मीर में पहली बार स्वतंत्रता दिवस पर सिर्फ तिरंगा फहराया जाएगा। आर्टिकल 370 हटने से पहले वहां 2 झंडे फहराए जाते थे। आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद देश की जनता में खुशी का माहौल है। जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने से जहां ग्रामीण उत्साहित हैं, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी सबसे ज्यादा खुश है।

पंचायत कांफ्रेंस के प्रधान अनिल शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर ग्रामीण बहुत उत्साहित हैं। जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने से पंचायती राज मजबूत हुआ है। संविधान के 73वें संशोधन के प्रभावी होने से ग्रामीण विकास का नया अध्याय शुरू होगा।

जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर जश्न-ए-आजादी की तैयारियां भी जोरो शोरों से हो रही है। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जवानों ने फुल ड्रेस रिहर्सल भी की। रिहर्सल में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग शामिल हुए। इस बार आजादी का जश्न कश्मीर में सबसे खास होगा। इस आजादी के जश्न में रंगारंग कार्यक्रम भी होंगे जिसकी तैयारी भी जोरों-शोरों से रही है। आर्टिकल 370 हटने से जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए स्वतंत्रता दिवस की खुशी दोगुनी हो गई है।

माना जा रहा है कि इस स्वतंत्रता दिवस केंद्रीय मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर जा सकते हैं। खबरों के अनुसार, 14 अगस्त की शाम को शाह श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। यह भी कहा- जा रहा है कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद इस बार स्वतंत्रता दिवस पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया जा सकता है। लेकिन केंद्र सरकार ने इस बात से इनकार किया है और कहा कि अमित शाह ऐसी कोई योजना नहीं बना रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.