Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत के कुछ विश्वविद्यालयों  में पिछले कुछ वक्त से माहौल गर्म है।  खास कर दिल्ली और जेएनयू विश्वविद्यालय सबसे ज्यादा विवादों में रहे हैं। दिल्ली युनिवर्सिटी में कुछ ही दिनों पहले गुरमेहर कौर के ट्वीट को लेकर जहां बवाल हुआ था वहीँ एक बार फिर यहाँ बवाल होने के आसार बने हुए हैं। दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ सचिव अंकित सिंह ने  कैंपस की दीवार पर “आईएसआईएस” समर्थन वाले स्लोगन लिखे जाने की शिकायत दर्ज कराई है।

अंकित ने इसकी शिकायत पुलिस से करते हुए कहा है कि उसे स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के छात्रों ने इसकी जानकारी दी है कि  छात्रों ने वहां दीवारों पर पोस्टर लगे हुए देखें हैं जिसपर  ‘I am SYN ISIS’ लिखा हुआ है। अंकित का दावा है कि ‘I am SYN ISIS’ का मतलब है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं। वहीं अंकित ने शिकायत में यह भी कहा गया है कि सोशल वर्क डिपार्टमेंट कैंपस में भी उसने कुछ पोस्टर देखें हैं जिनमें ‘जस्टिस फॉर नक्सल्स’, ‘अफास्फा’  और ‘आजादी’ के स्लोगन लिखे हुए  हैं।  हालांकि अंकित ने अपनी शिकायत में  नारे दूसरी भाषा में लिखे होने की बात कही है  जिनका अर्थ वह समझ नहीं पाए।

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच करते हुए कैंपस में लगे सभी सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को खंगाल रही है।  नॉर्थ जोन के डीसीपी जतिन नरवाल का कहना है कि फिलहाल उनके पास जो भी जानकारी है वो अंकित के द्वारा दी गयी जानकारी ही है और इस मामले में वो बिना जांच किए कुछ नहीं कह सकते।  वहीं अंकित सिंह का कहना है कि अगर कॉलेज प्रशासन जल्दी ही कोई सख्त कदम नहीं उठाता है या दोषियों को नहीं  ढूंढ निकालता है तो वो इसके खिलाफ धरना देंगे।  इतना ही नहीं अंकित ने अपनी शिकायत में कॉलेज को न सिर्फ कड़ा ऐक्शन लेने को कहा है  बल्कि दीवारों को जल्द से जल्द पेंट करवाने की भी मांग की है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.