Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिवसीय भारत दौरे पर है, दिल्ली एयरपोर्ट पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकोल तोड़कर उनका स्वागत किया था। वही आज पीएम मोदी अपने गृहराज्य गुजरात में नेतन्याहू और उनकी पत्नी का स्वागत करेंगे। बता दें कि ये तीसरा मौका होगा जब पीएम मोदी किसी मेहमान राष्ट्राध्यक्ष को अपने गृह राज्य ले जाकर उनकी खातिरदारी करेंगे।

इसके लिए पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। दोनों हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक भव्य रोड शो में हिस्‍सा लेंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। उसके बाद नेतन्याहू दंपती साबरमती आश्रम जाएंगे जहां वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इजरायली पीएम के स्‍वागत के लिए यहां तैयारियां जोरों पर हैं।

दोनों प्रधानमंत्री मिलकर देव धोलेरा गांव में आइक्रिएट सेंटर का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वे बनासकांठा जिले के सुइगाम तालुका में मोबाइल वाटर डिसैलिनेशन (अलवणीकरण) वैन समर्पित करेंगे यह मशीन पानी के खारेपन को दूर करने में स्‍थानीय लोगों की मदद करेगी।

मेहमान राष्ट्राध्यक्षों को व्यक्तिगत तौर पर अपने गृह राज्य ले जाना और उनका स्वागत सत्कार करना जहां पीएम मोदी की गुजरात को लेकर व्यापार की नीति का हिस्सा माना जाता है। वहीं विदेशी नेताओं से व्यक्तिगत संबंधों को मजबूती देने की एक कोशिश के रूप में ये नजर आता है।

इसके बाद साबरकांठा के वादराड में सब्जियों के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में भी जाएंगे और विडियो लिंक के जरिए एक अन्य सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की शुरूआत कच्छ में की जाएगी। दोनों प्रधानमंत्री वहां किसानों से बातचीत करेंगे। इसके बाद नेतन्याहू मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे। इस सब के बीच वे एक स्टार्टअप प्रदर्शनी में भी जाएंगे और इनोवेटर्स से बात करेंगे।इससे पहले दोनों देशों के बीच कुल नौ अहम समझौतों पर हस्‍ताक्षर भी किया गया।

आपको बता दें कि पीएम मोदी जब जुलाई 2017 में इजरायल गए तो वहां उनका ग्रैंड स्वागत किया गया। तेल अवीव में एयरपोर्ट पर ही इजरायल की धरती पर पहली बार गए किसी भारतीय प्रधानमंत्री का शाही स्वागत किया गया था। उसी तर्ज पर अहमदाबाद में बेंजामिन नेतन्याहू का वेलकम करने की तैयारी की गई  है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.