Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये तथा पुलिस का एक जवान शहीद हो गया। इस दौरान एक नागरिक की मौत हो गयी। बता दें कि सुरक्षाबलों को दो-तीन आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर से जुड़े चार आतंकी ढेर हो गए जबकि एक जवान शहीद हो गया। इसमें कई आम नागरिक घायल हो गए।

पुलिस महानिदेशक डॉ. एस पी वैद्य ने ट्वीट कर कहा कि चार आतंकवादी मारे गये हैं। सभी आतंकवादियों के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के बारे में रिपोर्ट है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश इस अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस के एक जवान की भी जान चली गयी है।

डा. वैद्य ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने जिले के खिराम में तड़के संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि जब इलाके को सील किया जा रहा था तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस दौरान चार आतंकवादी मारे गए। आखिरी रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी है।

वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आंतकवादियों के मौजूद होने की विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर के इस जिले में श्रीगुफवारा क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जिसके जवाब में जवानों ने भी गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि अंतिम खबर आने तक गोलीबारी जारी थी।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के निकट युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया जिसके बाद झड़पें शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया , इसमें एक पुलिसकर्मी समेत कई आम नागरिक घायल हुए हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.