Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड जाएंगे और चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे। झारखंड यात्रा के दौरान नवनिर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन करने के साथ पूरे देश को तीन बड़ी योजनाओं की सौगात देंगे। मोदी रांची के प्रभाततारा मैदान में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना, खुदरा व्यापारिक एवं स्वरोजगार पेंशन योजना एवं एकलव्य मॉडल विद्यालय का शुभारंभ करेंगे।

इसके साथ प्रधानमंत्री झारखंड विधानसभा के नए भवन एवं साहेबगंज में मल्टीमॉडल बंदरगाह का उद्घाटन करेंगे और 1238 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले झारखंड सचिवालय के नए भवन का शिलान्यास करेंगे। जगन्नाथ मैदान में वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसमें एक लाभ लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है।

कार्यक्रम में मुख्य मंच पर पीएम के साथ केन्द्रीय राज्यमंत्री संतोष गंगवार, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सीएम रघुवर दास मौजूद रहेंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जगन्नाथ मैदान में चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

मोदी ने ही अप्रैल 2017 में साहिबगंज मल्टी-मॉडल टर्मिनल की आधारशिला रखी थी। इसका निर्माण लगभग दो वर्षों की रिकॉर्ड अवधि में 290 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है। यह जल मार्ग विकास परियोजना (जेएमवीपी) के तहत गंगा नदी पर बनाए जा रहे तीन मल्टी-मॉडल टर्मिनलों में से दूसरा टर्मिनल है।

Also Read: प्लास्टिक कचरे के इस्तेमाल से बनेंगी उत्तर प्रदेश की सड़कें- केशव प्रसाद मौर्य

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.