Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 15 साल के बनवास के बाद आज कमलनाथ आज मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

ऐसे में कांग्रेस ने शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए 2019 लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में शामिल विपक्ष के सभी नेताओं को आमंत्रित किया है।

भोपाल के जम्बूरी मैदान में कमलनाथ मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। पूरे प्रदेश से इसमे करीब 1 लाख कार्यकर्ताओं के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

कमलनाथ के शपथ ग्रहण में राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, चन्द्रबाबू नायडू, तेजस्वी यादव, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, एचडी देवेगौड़ा, एच डी कुमारस्वामी, मल्लिकार्जुन खड़गे, एमके स्टालिन, कनिमोझी, फारूक अब्दुल्ला, शरद यादव, दिनेश त्रिवेदी, बाबूलाल मरांडी, हेमंत सोरेन, वी नारायनस्वमी, नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई बड़े नेता शिरकत करेंगे।

शपथ ग्रहण के लिए 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सभास्थल के आसपास तैनात किया गया है। वहीं, दूसरे जिलों से भी पुलिस बल मंगवाया गया है। 10 IPS स्तर के अफसर तैनात रहेंगे।

शपथ ग्रहण के लिए वीआईपी नेताओं के लिए 5 हैलीपेड बनाए गए हैं जिनमें से 1 राहुल गांधी के लिए रिजर्व रहेगा। वहीं, 2 हेलीपैड रनिंग अवस्था मे रहेंगे जहां बाकी नेताओं के चॉपर आएंगे। 2 हेलीपैड आपात स्थिति के लिए रिजर्व रहेंगे।

ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी

कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। यह जानकारी रविवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि बनर्जी के सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह के लिए भोपाल नहीं जाने का कोई कारण नहीं बताया गया है। तृणमूल कांग्रेस की ओर से सांसद दिनेश त्रिवेदी कार्यक्रम में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.