Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मिशन 2019 की शुरुआत लगभग हो चुकी है। एक तरफ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जहाँ केरल और उससे पहले देश के अन्य राज्यों से इसकी शुरुआत कर चुके हैं। वहीँ विपक्ष भाजपा के खिलाफ एकजुट होने के प्रयास में लगा है। इसी क्रम में जहाँ उत्तर भारत में लालू यादव 27 अगस्त को रैली कर विपक्ष को एक सूत्र में पिरोने की कोशिश में लगे हैं वहीँ इससे पहले आज विपक्ष की एकजुटता दक्षिण भारत के चेन्नई में देखने को मिलेगी। यहाँ विपक्षी दलों के दिग्गज नेता एम करूणानिधि के जन्मदिन समारोह में शामिल हो रहे हैं। हालांकि इसे विपक्ष को लामबंद होने से जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि इस कार्यक्रम में खुद करूणानिधि के शामिल होने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है।

Karunanidhi's Birthday pretend, Solidarity of oppositionडीएमके नेता और तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि के 94वें जन्मदिन और विधायक बनने के 60 साल पूरा होने के समारोह में शामिल होने के बहाने विपक्षी नेताओं की गोलबंदी आज चेन्नई में होगी। इस समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित विपक्ष के कई वरिष्ठ नेताओं के एक मंच पर आने की संभावना है। हालांकि विपक्ष को जोड़ने की बात करने वाले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। नितीश और राहुल के अलावा तृणमूल कांग्रेस की ओर से सांसद डेरेक ओ ब्रायन, सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी राजा, नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भी समारोह में शामिल होने की खबर है।

गौरतलब है कि आज होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण देने द्रमुक सांसद कनिमोझी पटना पहुंची थी। यहाँ उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर जाकर मुलाकात की थी। इस आमंत्रण को दोनों नेताओं ने स्वीकार किया था लेकिन अस्वस्थता का हवाला देकर लालू यादव ने इस कार्यक्रम से दूरी बना ली है। उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है।

इस समारोह में विपक्ष के दिग्गज नेताओं के पहुँचने को राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष की एकजुटता दिखाने से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी करूणानिधि को जन्मदिन की बधाई दी है। इसके अलावा ओड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.