Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कश्मीर के हालात पिछले कई महीनों से काफी खराब चल रहे हैं। गोलाबारी, आंतकी घुसपैठ, आतंकियों का मरना और जवानों का शहीद होना बीते काफी वक्त से जारी है। इन सबके बीच कश्मीर की आम और बेकसूर जनता काफी परेशान है। उनकी जिंदगी में गोलीबारी, हिंसा जैसे रोजमर्रा का हिस्सा बन गया है। इन सब पर आज सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक बार फिर बयान दिया। तेलंगाना स्थित एयर फोर्स अकेडमी में गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद मीडिया से उन्होंने कहा कि कश्मीर और खासकर दक्षिणी कश्मीर में हालात खराब जरूर है लेकिन हम जल्द ही हालात को सामान्य कर लेंगे।

Kashmir situation will improve soon, no violation of human rights: Bipin Rawatजम्मू-कश्मीर में सेना के मानव अधिकार के उल्लंघन के बारे में बिपिन रावत ने कहा कि सेना मानव अधिकार के दायरे में रहकर ही कार्रवाई करेगी। सेना प्रमुख ने आश्वसन दिया कि सेना द्वारा मानवधिकार का उल्लंघन नहीं किया जाएगा। जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर में युवाओं की ओर से की जाने वाली पत्थरबाजी की घटनाओं के जवाब में कहा कि ऐसी स्थिति का सामना करने के लिए सेना के जवान प्रशिक्षित हैं।

गौरतलब है कि कल शाम दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सेना ने लश्कर को एक बड़ा झटका देते हुए उसके कमांडर व 10 लाख के इनामी जुनैद मट्टू उर्फ जुनैद कांदरू समेत दो आतंकियों को मार गिराया।  जिसके बाद आतंकी जुनैद की मौत से बौखलाए लश्कर ने अनंतनाग के अच्छाबल में  पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया जिसमें  एक एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

इस घटना के बाद ही सेना प्रमुख बिपिन रावत का यह बयान आया है। हालांकि कुछ दिनों पहले सेना प्रमुख ने एक और बयान देते हुए कहा था कि कश्मीर के कुछ युवाओं को सोशल मीडिया के जरिए भारत और भारतीय सेना के प्रति भड़काने का काम किया जा रहा है। इसी वजह से कश्मीर के युवा सेना पर पत्थर बरसाने का काम करते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि हम जल्द ही इस समस्या पर काबू पर लेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.