Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

किसी आम व्यक्ति को उसकी पहचान दिलाने, तख्त से ताज तक का सफर कराने के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर छोटे पर्दे का सबसे बड़ा शो कौन बनेगा करोड़पति का नौवां सीजन जल्द दर्शकों के बीच सोनी टीवी के माध्यम से लेकर आ रहे हैं। एक बार फिर अमिताभ बच्चन कंप्यूटर जी के सामने बैठकर प्रतिभागियों से सामान्य ज्ञान के सवाल पूछेंगे और बदले में उन्हें मालामाल होने का मौका देंगे। शो के नौवें सीजन को लेकर पहले कुछ आशंकाएं थी कि इस सीजन को बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा एवं बिग बी की बहू ऐश्वर्या राय होस्ट करेंगी लेकिन हर बार की तरह इस बार भी दर्शक केबीसी को होस्ट करते हुए अमिताब बच्चन को ही देखना चाहते है।

बता दें की कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत साल 2000 में हुई थी और तभी से यह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया था। गौरतलब है कि शो के सात सीजन को आमिताभ बच्चन ने और एक सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था।

अमिताब बच्चन ने सोशल मीडिया के माध्यम से शनिवार को केबीसी शो का पहले प्रोमो के पोस्टर को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने फोटो कैप्शन कर लिखा ’T 2451 – KBC is back .. !!! BAADDUUUMMBAAAAA !’

उधर, सोनी टीवी ने यू-ट्यूब पर केबीसी-9 का पहला प्रोमों लॉन्च किया है। इस वीडियों की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार एक शादी के समारोह में लोग केबीसी की धुन पर ढ़ोल-नगाड़ों के साथ झूमकर नाचते-गाते खुशी की उमंग में दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान बीग बी हॉट सीट पर बैठे हुए दर्शकों से कहते नजर आ रहे है कि, ‘शुरू हो जाइए, 17 जून को शुरू होंगे मेरे सवाल और आपके केबीसी रजिस्ट्रेशन।’

Close

पूर्व केबीसी विजेताओं की सूची…

2000-01- केबीसी के प्रथम संस्करण के विजेता रहे हर्षवर्धन ने 1 करोड़ जीते थे वहीं दूसरी तरफ रवि मोहन सैनी 2001 में केबीसी के जूनियर विजेता रहे जिन्होंने 1 करोड़ इनामी राशि जीती।

2005-06- केबीसी के द्वितीय संस्करण के विजेता रहे ब्रिजेश द्विवेदी ने 1 करोड़ इनामी राशि जीती।

2010- केबीसी के चौथे संस्करण की विजेता रही राहत तस्लीम ने 1 करोड़ की इनामी राशि जीती।

2011- केबीसी के पांचवें संस्करण के विजेता रहे सुशील कुमार ने 5 करोड़ रुपये जीते।

2012- केबीसी के छठवें संस्करण की विजेता रही सनमित कौर ने 5 करोड़ और मनोज कुमार रैना ने 1 करोड़ इनामी राशि अपने नाम की।

2013- केबीसी के सातवें संस्करण के विजेता रहे मोहम्मद रंगरेज और फिरोज फातिमा ने 1 करोड़ रुपये जीते।

2014- केबीसी के आठवें संस्करण के विजेता रहे अचीन निरुला और सार्थक निरुला ने 7 करोड़ की इनामी राशि जीती।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.