Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विधानसभा चुनाव परिणामों में टीआरएस की 88 सीटों पर शानदार जीत के बाद राव ने लगातार दूसरी बार देश के 29वें राज्य के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली। राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन ने राजभवन में दोपहर बाद एक बजकर 34 मिनट पर राव को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पूर्व उप-मुख्यमंत्री एवं राज्य विधान परिषद के सदस्य महमूद अली ने भी मंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह का मुहूर्त यदादरी मंदिर के मुख्य पुजारी ने निर्धारित किया था।

एक सौ उन्नीस सदस्यीय विधानसभा के लिए गत सात दिसंबर को हुए चुनाव की मतगणना के मंगलवार को सभी सीटों के घोषित परिणामों में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने 88 सीटें जीतकर विशाल बहुमत हासिल किया है। कांग्रेस को 19, तेलुगु देशम को दो, भारतीय जनता पार्टी को एक और आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को सात तथा ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाॅक को एक और एक सीट निर्दलीय को मिली है।

सूत्रों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में राव की सरकार में 18 और मंत्री शामिल हो सकते हैं। इससे पहले केसीआर के नाम से विख्यात राव को बुधवार को सर्वसम्मति से टीआरएस विधायक दल का नेता चुना गया। इस अवसर पर नवनिर्वाचित विधायक, सांसद, विधान पार्षद, शीर्ष नौकरशाह और अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे। पुलिस ने राजभवन के आस-पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.