Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग ने अपने न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण को रोकने का फैसला कर लिया है। इस संबंध में नॉर्थ कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया, किम जोंग के आदेशानुसार न्यूक्लियर और मिसाइलों का परिक्षण शनिवार से रोक दिया जाएगा। किम जोंग के इस फैसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खुशी जताते हुए कहा, कि किम जोंग ने अपने सभी न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण को रोकने का फैसला कर लिया है। ये उत्तर कोरिया और दुनिया के लिए खुशी की बात है।

किम जोंग के इस फैसले पर अलग-अलग देशों की अलग अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। जहां एक ओर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उनके इस फैसले का खुले दिल से स्वागत किया है। तो वहीं दूसरी ओर जापान के रक्षा मंत्री इत्सुनोरी ओनोडेरा ने कहा, ‘हम उनके इस निर्णय से संतुष्ट नहीं हैं और उत्तर कोरिया पर उसकी दबाव की नीति जारी रहेगी। वहीं किम जोंग के इस एलान पर दक्षिण कोरिया ने कहा, उत्तर कोरिया का यह कदम ‘परमाणु निरस्त्रीकरण’ की दिशा में एक ‘सार्थक प्रगति’ है।

यह भी पढ़े: व्यापारियों ने पीएम मोदी की तुलना तानाशाह किम जोंग से की, पुलिस ने दर्ज की FIR

वहीं इस बारे में चीन ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि वह उत्तर कोरिया के परमाणु और इंटरकांटिनेंटल मिसाइल परीक्षण पर रोक लगाने के फैसले का स्वागत करता है और चीन का मानना है कि इस फैसले से कोरियाई प्रायद्वीप की स्थिति बेहतर होगी और साथ ही डिन्युक्लराइजेशन की प्रक्रिया को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.