Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो  लालू प्रसाद की ‘देश बचाओ, भाजपा भगाओ’ रैली है। बता दें कि लालू प्रसाद यादव के आह्वान पर आज विपक्ष की एकजुटता में बड़ी रैली का आयोजन हो रहा है।

इस रैली में समाजवादी पार्टी समेत देश की तमाम विपक्षी पार्टियां हिस्सा ले रही हैं। यहां तक कि इस रैली में जदयू से बागी हुए शरद यादव भी हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा ममता बनर्जी, अखिलेश समेत कई दिग्गज लालू के साथ मंच साझा करते दिखेंगे। गौरतलब है कि इस रैली में कांग्रेस तो हिस्सा ले रही है लेकिन सोनिया और राहुल गांधी इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं।

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान तक जाने वाली तमाम सड़कों और शहर के सभी चौक-चौराहों को बड़े-बड़े होर्डिंग्स और बैनर पोस्टर से पाट दिया गया है। इससे पहले यहां इतनी भारी तादाद में किसी पार्टी-रैली के प्रचार वाले होर्डिंग और बैनर-पोस्टर नहीं लगे थे।

रैली में भाग लेने आने वाले समर्थकों के भी आने का सिलसिला शनिवार से ही प्रारंभ हो गया था। रैली स्थल गांधी मैदान में भी रैली को लेकर लगभग सारी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Lalu Rallyउधर पटना पुलिस भी इस रैली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने में जुटी है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने कहा, ‘एक योजना के तहत शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। शहर में चार हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सीसीटीवी कैमरे से पटना के भीड़-भाड़ वाले इलाके सहित पूरे गांधी मैदान की मॉनिटरिंग की जाएगी। रैली में सादे लिबास में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।’

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद राजद अब विपक्ष में है, इस कारण उनके समर्थकों के तेवर भी सरकार के खिलाफ बेहद गर्म हैं, ऐसे में आरजेडी इस रैली के बहाने अपना शक्ति प्रदर्शन भी करेगा। अपनी रैलियों को खास अंदाज में पेश करने के लिए प्रसिद्ध लालू इस रैली में भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते। राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने दावा किया कि यह रैली गांधी मैदान में आयोजित सभी रैलियों के भीड़ का न केवल रिकॉर्ड तोड़ेगी, बल्कि भविष्य में भी ऐसी रैली का आयोजन यहां नहीं हो सकेगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.