Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। सुबह 8 बजे से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ दिख रही है। इस बीच, राज्य में चुनाव ड्यूटी पर तैनात तीन चुनाव अधिकारियों के मौत की खबर है।

खबर है कि गुना में बमोरी विधानसभा क्षेत्र के परांठ पोलिंग बूथ पर ड्यूटी पर तैनात सोहनालाल बाथम की हार्ट हटैक से मौत हो गई। सोहनलाल उस समय ड्यूटी पर थे जब उन्हें हार्ट अटैक आया।

बताया जा रहा है कि वो मतदाताओं को लाइन में लगा रहे थे तभी उन्हें अटैक आ गया। इसके बाद इंदौर से भी कुछ ऐसी ही खबरें आईं। इंदौर में भी ड्यूटी के दौरान दो चुनाव अधिकारियों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक चुनाव ड्यूटी के दौरान दम तोड़ने वाले सरकारी कर्मचारी के परिवार को निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा।

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवारों उतारे है। वहीं कांग्रेस ने 229 सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं, कांग्रेस ने एक सीट अपने सहयोगी शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के लिये छोड़ी है।

आप 208, बीएसपी 227, शिवसेना 81 और समाजवादी पार्टी 52 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। इस चुनाव के लिए 1,094 निर्दलीय उम्मीदवारों सहित कुल 2,899 उम्मीदवार मैदान में हैं।

मध्य प्रदेश में कुल 5,04,95,251 मतदाता है। 65,000 सर्विस मतदाता डाक मतपत्र से पहले ही मतदान कर चुके हैं।

बताते चलें कि मध्य प्रदेश में सीधे कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। राज्य में सीएम शिवराज सिंह समेत पक्ष-विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं का भविष्य दांव पर है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.