Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकवादी हमले को लेकर चौकस महाराष्ट्र के अपराध निरोधक दस्ते (एटीएस) ने खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संबंध होने के संदेह में मुम्ब्रा और औरंगाबाद से नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने हालांकि अभीतक अपने इस अभियान की पुष्टि नहीं की है।

बताया जा रहा है कि मुंबई एटीएस और औरंगाबाद पुलिस टीम के संयुक्त अभियान के दौरान औरंगाबाद से चार और मुम्ब्रा से पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन लोगों से एटीएस टीम मंगलवार देर रात तक पूछताछ करती रही। एटीएस टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि मुम्ब्रा और औरंगाबाद में आतंकवादियों के स्लीपर सेल सक्रिय हैं।

एटीएस अधिकारी ने बताया कि एटीएस टीम को खुफिया जानकारी मिली थी, जिसकी बिना पर पिछले कुछ हफ्तों से उन सभी नौ लोगों पर नजर रखी जा रही थी। इसी बीच पता चला कि वे लोग अब पूरी तरह एक्टिव हो गए हैं और 26 जनवरी के आसपास किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

अधिकारी ने बताया कि एटीएस टीम ठाणे के मुंब्रा इलाके में अमृत नगर, कौसा, मोती बाग और अल्मास कॉलोनी के अलावा औरंगाबाद के कैसर कॉलोनी, राहत कॉलोनी और दमड़ी महल इलाके में सोमवार रात से लेकर मंगलवार सुबह तक छापेमारी भी की। तलाशी के दौरान एटीएस के अधिकारियों ने समूह से कुछ रसायन, तेजाब की बोतलें, धारदार चाकू, मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क और कुछ सिम कार्ड बरामद किए।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में फहाद शाह सिविल इंजीनियर है। सऊदी में नौकरी पर जाने के लिए उसका वीजा भी निकाला जा चुका है, जबकि मोहम्मद मजहर शेख भिवंडी की एक कम्पनी में कंप्यूटर इंजीनियर है। मोहसीन खान सिमकार्ड और मोबाइल फोन की दुकान चलाता है। हालांकि अन्‍य के बारे में अभी जानकारी जुटाई जा रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.