Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दक्षिण कश्मीर में भारतीय सेना ने इस साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में आतंकवादी संगठनों के खिलाफ रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ तीन ऑपरेशन चलाए। जिसमें 13 आतंकवादियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए और चार नागरिकों को भी अपनी जान गवांनी पड़ी। बता दें कि मारे गए आतंकियों में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या में शामिल आतंकी भी शामिल है।

कश्मीर में आतंकवादी समूहों को एक बड़ा झटका देने वाले इन ऑपरोशनों को दोनों जिलों में शनिवार रात शुरू किया गया था और ये रविवार शाम तक जारी रहे।

अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग जिले के दायलगाम में एक आतंकी मारा गया और एक अन्य को गिरफ्तार किया गया। उधर द्रगाद में सात आतंकी मारे गए। शोपियां जिले के काचदुरू इलाके में पांच आतंकियों को मार गिराया गया। 13 आतंकवादियों में से अब तक 11 की पहचान कर ली गई है और ये सभी स्थानीय हैं।

पुलिस के मुताबिक काचदुरू में स्थानीय लोग समीर अहमद लोन का शव ले गए, जो कि हाल में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। परिवार ने बाद में पुलिस को बताया कि उसे दफना दिया गया है।

मारे गए आतंकवादियों में इश्फाक ठोकर, एहतेमद हुसैन और अकीब इकवाल शामिल है जो कि शोपियां में कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों के इस अभियान के कारण हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों को करारा झटका लगा है।

इससे पहले सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की प्रेस कांफ्रेंस में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद्य ने कहा कि कश्मीर घाटी में हाल में आतंकवादी समूहों के खिलाफ यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। अधिकारियों ने बताया कि शोपियां के काचदुरू में अभियान में सेना के तीन जवान शहीद हो गए।

पुलिस ने बताया कि एहतियातन कदम के तौर पर कश्मीर के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर क्षेत्र) एस पी पाणि ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर बहुत जबरदस्त काम किया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.