Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस और एसटीएफ ने तेल के खेल का बड़ा खुलासा किया है। राजधानी के अलग अलग पेट्रोल पम्पों पर एसटीएफ ने छापेमारी कर जालसाजी का खुलासा किया है। छापेमारी के दौरान जांच में सामने आया की चौक, मड़ियांव, डालीगंज,इलाको में पेट्रोल पम्प मालिक पेट्रोल की चोरी कर रहे हैं। पेट्रोल पम्प मालिक एक डिवाइस लगा कर पेट्रोल चोरी कर रहे थे। छापेमारी में गड़बड़ी मिलने के बाद इन पेट्रोल पम्पों  को सील कर दिया गया है। बताया जा रहा था कि इन पेट्रोल पम्प पर कम पेट्रोल दिए जाने की शिकायत लंबे अरसे से मिल रही थी। जिसके बाद आज गोपनीय सूचना पर एसटीएफ अधिकारियो ने छापा मार कर इनकी चोरी पकड़ी है।

APN Grab 28/04/2017कार्रवाई के दौरान वितरण में इस्तेमाल होने वाली डिस्पेंसर यूनिट और फ्यूल टैंक में डिवाइस लगाकर प्रति लीटर 25 से 50 मिलीलीटर पेट्रोल-डीजल की चोरी करने के लिए प्रयोग में लाइ जा रही मशीनें पकड़ी गई हैं। रात आठ बजे के करीब कार्रवाई की खबर फैलते ही पेट्रोल पंपों पर हड़कंप मच गया। वहीं कार्रवाई के दौरान पंपों पर भारी भीड़ जुट गई। एडीएम आपूर्ति अलका वर्मा के निर्देश पर पेट्रोल चोरी में लिप्त सातों फीलिंग स्टेशनों पर पेट्रोल डीजल बिक्री बंद करा दी गई है। अलका वर्मा के अलावा इस कारवाई में एसटीएफ के एएसपी अरविंद चतुर्वेदी भी शामिल हुए। अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि चोरी करने वाला एक बड़ा गैंग लखनऊ में सक्रिय है। इसके अलावा ऐसे लोग पूरे राज्य में इस तरह की गड़बड़ी कर उपभोक्ताओं को चूना लगा रहे हैं।

ऐसे होती थी चोरी-

पेट्रोल चोरी करने के लिए इस गैंग के सदस्य पेट्रोल पम्प की मशीनों में एक इलेक्ट्रॉनिक चिप लगा देते थे। इसका रिमोट पेट्रोल पम्प के मैनेजर या किसी कर्मचारी के पास रहता है। जब कोई बांट माप विभाग, तेल कंपनी से चेकिंग के लिए आता तो रिमोट से चिप का स्विच बंद कर देते थे। इसके अलावा कोई उपभोक्ता कम तेल देने की शिकायत करता तो उससे पारदर्शी बोतल में पेट्रोल लेने को कहा जाता था। इस बीच एक कर्मचारी बटन दबाकर चिप को बंद कर देता ओर नोजल से तेल पूरा निकलता। जब वाहन में पेट्रोल डाला जाता था तो चिप ऑन रहती थी। जिससे यह सारा गोलमाल हो सके।

कहां-कहां हुई कारवाई-

मान फीलिंग स्टेशन, सीतापुर रोड गल्ला मंडी-भारत पेट्रोलियम

साकेत फीलिंग स्टेशन, फैजाबाद रोड- इंडियन ऑयल

शिव नारायण फीलिंग स्टेशन, हजरतगंज, भारत पेट्रोलिम

लालता प्रसाद वैश्य फीलिंग स्टेशन, मेडिकल कॉलेज चौराहा-एचपीसी

लालता प्रसाद वैश्य फीलिंग स्टेशन, सीतापुर रोड-एचपीसी

क्रूज ऑटो मोबाइल, फन मॉल के पास-भारत पेट्रोलियम

स्टैंडर्ड फ्यूल, मड़ियांव-इंडियन ऑयल

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.