Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एक तरफ देश आतंकवाद से लड़ रहा है तो दूसरी तरफ माओवाद और नक्सलवाद से। ऐसे में कभी हमारे जवान मारे जाते हैं तो कभी कोई नेता या आम जनता। एक बार फिर माओवादियों ने आतंक मचाते हुए दो नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी। आंध्र प्रदेश में टीडीपी विधायक सर्वेश्वर राव को अज्ञात माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अराकू के विधायक किदारी सर्वेश्वरा और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा को डुंब्रीगुडा मंडल में गोली मार दी गई। खबरों के मुताबिक, नक्सलियों ने विशाखापत्तनम जिले के अराकू घाटी में दोनों नेताओं को निशाना बनाया है। विधायक सर्वेश्वर राव वाईएसआरसीपी से अलग होकर टीडीपी में शामिल हुए थे। वहीं श्रीवेरी सोमा पूर्व विधायक थे। दोनों नेताओं ने गोली लगने के बाद मौके पर ही दम तोड़ दिया है। अनुसूचित जाति के विधायक किदारी ने 2014 में वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी मगर बाद में वह तेलुगू देशम पार्टी में शामिल हो गए थे।

माना जा रहा है कि 60 से अधिक नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं। विशाखापत्तनम के डीआईजी श्रीकांत के अनुसार उनके पास घटना से संबंधित कुछ इनपुट्स हैं, जिनकी प्रामणिकता वह जांच रहे हैं। एसपी (ग्रामीण) राहुल देव ने कहा कि उन्होंने पहले ही सभी राजनेताओं (नक्सली हिट लिस्ट में शामिल) को अलर्ट किया था, लेकिन सर्वेस्वरा राव और सिवेरी सोमा इन चेतावनी को दरकिनार कर डुंब्रीगुडा पहुंचे थे और पुलिस को उनके आने की कोई सूचना नहीं थी। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना की निंदा की है। मुख्यमंत्री इस समय अमरीका दौरे पर हैं जिन्हें अधिकारियों ने इस घटना की सूचना दी।

पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम करने के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि नक्‍सलियों ने राव के पर्सनल असिस्‍टेंट की भी हत्या कर दी है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.