Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देश एक तरफ जहां आतंकवाद से लड़ रहा है तो वहीं माओवादियों ने भी आतंक मचाया हुआ है। छत्तीसगढ़ में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने अपना आतंक दिखाना शुरू कर दिया है। राज्य के दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पत्रकार की मौत हो गई जबकि दो जवान भी शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार, यह हमला दूरदर्शन की टीम पर किया गया है, जिसमें डीडी के कैमरामैन अच्युतानंद साही की मौत हो गई। दूरदर्शन की टीम किसी चुनावी कवरेज के लिए जा रही थे, इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए हैं। वहीं, दो पुलिसकर्मियों गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि  मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद माओवादियों का अधिकार क्षेत्र एक तिहाई जिलों में सिमट कर रह गया है। बहुत जल्द माओवादियों के मंसूबे ध्वस्त होंगे और हम उन्हें खत्म करने में सफल होंगे। जावड़ेकर ने कहा कि हम सबका विकास चाहते हैं। लेकिन माओवादी आदिवासियों को गरीब रखना चाहते हैं। माओवादी ऐसा इसलिए कर रहे हैं, ताकि आदिवासी गरीब रहेंगे और उनका विकास नहीं होगा तो माओवादियों का काम चलता रहेगा।

कुछ दिन पहले राज्य के बीजापुर में भी नक्सलियों ने हमले में चार जवान शहीद हो गए थे। राज्य में 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 18 सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि दूसरे चरण में 78 सीटों पर वोटिंग 20 नवंबर को होगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.