Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है और राष्ट्रपति पद की 17 पार्टियों की विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने आज नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। कुछ दिन पहले ही विपक्ष की तरफ से उनको राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में चुना गया था। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, सीता राम येचुरी समेत अन्य दलों के बड़े नेता मौजूद थे। मीरा कुमार ने 11:30 बजे के करीब अपना नामांकन पत्र लोकसभा सचिव के सामने जमा करवाया। इससे पहले रामनाथ कोविंद समेत 33 उम्मीदवारों ने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश की है।

बता दें कि नामांकन पत्र के चार सेट भरने होते हैं किंतु कई उम्मीदवारों ने कई पर्चे भर दिए। इसलिए इसी तरह की कई गड़बड़ियों के कारण कई लोगों के नामांकन को रद्द भी कर दिया गया है। रामनाथ कोविंद भी अपने नामांकन का चौथा सेट आज दाखिल करेंगे।

मीरा कुमार का नामांकन होने के बाद सोनिया गांधी ने कहा कि ये एक विचारधारा और उसूलों की लड़ाई है और हम लड़ेंगे। वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि बंटवारे की विचारधारा के खिलाफ मीरा कुमार देश की जनता का प्रतिनिधित्व करती है,वो ऐसे मूल्यों पर चलती है जो हमें एक राष्ट्र के रूप में बांधता है। हमें उनपर गर्व है।

विपक्षी एकजुटता के लिहाज से इस बड़े मौके पर  कई दिग्गज नेता नामांकन के दौरान मौजूद नहीं थे। लालू यादव, मुलायम सिंह यादव,अखिलेश यादव, मायावती आदि कई दिग्गज नेता विपक्षी एकता का प्रदर्शन करने नहीं आए। 

याद दिला दें कि 1 जुलाई तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकता है। 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग होना है और 20 जुलाई को वोटों की मतगणना होगी। इस तरह देश को 20 जुलाई तक अपना राष्ट्रपति मिल जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.