Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

67वें मिस यूनिवर्स पैजेंट में विनर की घोषणा हो चुकी है। लंबा सफर तय करने के बाद फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे के सिर पर मिस यूनीवर्स 2018 का ताज सजा है। प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अपऔर वेनेजुएला की सेकंड रनर अप रही।  मिस यूनिवर्स 2018 बनीं कैटरिओना एलिसा ग्रे, फिलीपीन्स की रहने वाली हैं जो ऑस्ट्रेलिया की टेलिविजन होस्ट और सिंगर हैं। ग्रे के पिता ऑस्ट्रेलियाई मूल के हैं और उनका पालन पोषण केर्न्स (ऑस्ट्रेलिया) में हुआ है। ग्रे यह खिताब जीतने वाली चौथी फिलीपीन महिला हैं। भारत की नेहल चुडासमा के हाथ निराशा लगी है, उन्हें शीर्ष 20 की दौड़ से बाहर होना पड़ा है। नेहल के प्रतियोगिता से बाहर होने के साथ ही अब भारत के ताज जीतने की उम्मीद भी खत्म हो गई है।

लाल रंग के हाई स्लिट गाउन में मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आईं. मिस यूनिवर्स 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने उन्हें ताज पहनाया। मिस यूनिवर्स 2018 प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहीं भारत की नेहल चुडासमा शीर्ष 20 से बाहर हो गई हैं। मुंबई की रहने वाली 22 साल की नेहल 67वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 94 प्रतिभागियों में से शामिल थीं।

पांच सेमी फाइनलिस्ट का चुनाव हर क्षेत्र अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका, एशिया प्रशांत से किया जाता है। इसके साथ ही वाइल्ड कार्ड श्रेणी से भी एक का चुनाव किया जाता है। शीर्ष 20 में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, कोस्टा रिका, कुराको, ग्रेट ब्रिटेन, हंगरी, इंडोनेशिया, आयरलैंड, जमैका, नेपाल, फिलीपींस, पोलैंड, प्यूटरे रिको, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की सुंदरियां शामिल हैं। इस शो का आयोजन पांच बार एमी अवॉर्ड जीत चुके स्टीव हार्वी ने किया।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीतने के बाद ग्रे ने बताया, ‘मैंने रेड कलर की ड्रेस इसलिए पहनी क्योंकि जब मैं 13 वर्ष की थी तो मेरी मां ने कहा था कि उनका सपना है कि मैं रेड ड्रेस में प्रतियोगिता में जीत हासिल करूं।’ उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता जीतने के बाद जब उन्होंने एक दूसरे को देखा तो उनकी मां रोने लगीं। फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के कार्यालय ने भी ग्रे को बधाई दी। इस साल प्रतियोगिता की थीम ‘महिला सशक्तिकरण’ थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.