Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राष्ट्रीय स्वंय सेवक के अब तक के सबसे बड़े समागम में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत मेरठ पहुंच चुके है। मोहन भागवत आज संघ के राष्ट्रोदय कार्यक्रम में मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद मंडलों के 14 जिलों के युवाओं के बीच संघ का संदेश देंगे।

बता दें कि पहली बार मेरठ में 14 जिलों के 3 लाख से अधिक स्वयंसेवकों का जमावड़ा हो रहा है। भागवत युवाओं पर विशेष तौर से फोकस करेंगे। संघ के राष्ट्रोदय कार्यक्रम को लेकर कई महीने से चल रहे कार्यक्रम में तीन लाख से अधिक स्वयंसेवकों का पंजीकरण हुआ है।

राष्ट्रोदय का मंच 182 फीट चौड़ा और 35 फीट ऊंचा बनाया गया है। इस मंच का बैक ड्रॉप 92 फीट ऊंचा है। मंच पर जाने के लिए लिफ्ट और सीढ़ियां बनाई गई हैं। 35 फीट ऊंचे मंच से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई नेता स्वयं सेवकों को संबोधित करेंगे।

मेरठ के एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा है, ‘सुरक्षा के लिहाज से भारी मात्रा में फोर्स लगाई गई है, जिसमें जिले के साथ साथ, जोन स्तर और पुलिस मुख्यालय फोर्स भी है। एसपी के साथ डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एलआईयू, ट्रैफिक, एटीएस के कमांडो भी तैनात है। 15 कंपनी पीएसी, 3 कंपनी RAF को भी तैनात किया गया है। जिले में भारी वाहनों का प्रवेश भी बंद कर दिया गया है। सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है और जांच के लिए ड्रोन कैमरों की भी मदद ली गई है।

मेरठ के जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा है कि पुलिस के साथ साथ प्रशासनिक अमला भी इस आयोजन में लगा हुआ है। पूरे जनपद को 10 जोन में बाटा गया है 8 एडीएम और दर्जनों एसडीएम भी लगे हैं।

बताया जा रहा है कि इस समागम का मकसद 2019 के आम चुनावों के लिए जनता की नब्ज टटोलना है। बीजेपी को 2014 में सर्वाधिक 73 लोकसभा सीटें उत्तर प्रदेश से ही मिली थीं। इसमें भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश से बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें हाथ लगी थीं। आरएसएस और बीजेपी का मकसद आगामी चुनावों में युवा मतदाताओं को लुभाना है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.