Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मोदी सरकार आर्थिक मोर्चो हो रहे भ्रष्टाचार पर काबू पाने की भरसक कोशिश कर रही है। ऐसे में पिछली सरकार में हुए कुछ काले कारनामों पर से भी परदा उठने की उम्मीद लग रही है। नीरव मोदी केस के बाद सीबीआई भी काफी सख्त नजर आ रही है। अब सीबीआई ने मनी लान्ड्रिंग केस के एक मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति चिदंबरम को  गिरफ्तार किया है। कार्ति को बुधवार सुबह सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। कार्ति लंदन से भारत लौट रहे थे, सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट पर ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  कार्ति पर एयरसेल-मैक्सिस डील और आईएनएक्स मीडिया हाउस घोटला में अरबों के मनी लांड्रिंग केस में लिप्त होने के आरोप हैं।

बता दें कि सीबीआई का आरोप है कि एक कंपनी जिसपर परोक्ष रूप से कार्ति का कंट्रोल था, उसको इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मीडिया हाउस आईएनएक्स मीडिया से फंड ट्रांसफर हुआ। कार्ति के अलावा चार अन्य लोगों को भी इस मामले में समन जारी किए गए थे। कार्ति और आईएनएक्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके आईएनएक्स को एफडीआई क्लीयरेंस हासिल करने में मदद की थी।

इससे पहले इसी क्रम में सोमवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम के चाटर्ड अकाउंटेंट एस भास्करन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया था।  कार्ति चिदंबरम के अकाउंटेंट को शुक्रवार (16 फरवरी) को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें पांच दिनों की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी में भेजा था। अब आज सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम पर भी शिकंजा कस लिया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.