Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

‘रिलायंस जियो’ ने टेलीकॉम सेक्टर में धमाका सा मचा दिया है। फ्री सिम से लेकर अब फ्री फोन तक की उसकी रणनीति ने आम जनता के लिए इंटरनेट,क़ॉलिंग जैसी मूलभूत सुविधाओं को इतना सस्ता बना दिया है कि लगने लगा है कि जल्द ही भारत दुनिया में टेलीकॉम सेक्टर में एक नई क्रांति लाएगा, जहां एक सड़क पर बैठे भिखारी के पास भी वही फोन देखने को मिलेगा जो एक आम आदमी या किसी बड़े आदमी के पास। जी हां, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने समूह की एनुअल जनरल मीटिंग में ‘फ्री’ का जियोफोन लांच किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को 40 साल पूरे हो चुके हैं। इस शुभ अवसर पर मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि मोबाइल डेटा इस्तेमाल में भारत नं 1 बन गया है और जल्द ही वह ब्रॉडबैंड के मामले में भी काफी आगे निकल जाएगा।

जियो का यह फोन है तो ‘फ्री’ किंतु कंपनी को यह डर सता रहा है कि फ्री होने से इसके मिसयूज होने का खतरा बन जाएगा इसलिए कंपनी ने इसपर 1500.रू का सिक्योरिटी चार्ज लगाया है जो तीन साल बाद ग्राहक को वापस मिल जाएगा। बता दें कि यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें वॉइस कॉल, वॉइस कमांड से मैसेज भेजना, वॉइस कमांड के जरिए सर्चिंग, जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा, जियो टीवी आदि कई अन्य फीचर मौजूद रहेंगे। इस मोबाइल में सेफ्टी टूल भी रहेगा। 5 नंबर को देर तब दबाने से आपके करीबी लोगों को मैसेज चला जाएगा जिससे आपकी लोकेशन का पता चल जाएगा। इस फीचर को इमरजेंसी के वक्त इस्तेमाल किया जा सकता है।

रिलायंज जिओ में डाटा और फीचर के और भी लाभकारी विकल्प हैं –

  1. 24 रुपये में दो दिन और 54 रुपये में वीकली प्लान दिया गया है।
  2. धन धना धन प्लान जियो फोन 153 रुपये में ही मिलेगा।
  3. 153 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा इस फोन में साफ में फ्री वॉयस कॉल भी
  4. जियो के 309 रुपये के प्लान लेने वाले लोग भी 3 से 4 घंटे टीवी पर मनचाहे विडियो देख सकेंगे।
  5. जियोफोन पर यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा की सुविधा मिलेगी।
  6. इस फोन पर वॉइस कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी। 50 करोड़ यूजर्स तक जियोफोन पहुंचेगा।
  7. दूसरे स्मार्टफोन से ज्यादा पावरफुल है इसकी स्पीकर

बता दें कि 15 अगस्त से टेस्टिंग के लिए जियोफोन उपलब्ध होगा। इसकी बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। पहले आओ पहले पाओ, की तर्ज पर इसकी डिलिवरी सितंबर से शुरू होगी। रिलायंस पिछले 40 सालों से सबसे बड़ी कंपनी है। इसके लिए मुकेश अंबानी ने अपने माता-पिता को भी धन्यवाद दिया। मुकेश अंबानी ने सभा में कहा कि रिलायंस जियो ने कनेक्टविटी, कवरेज और डेटा इस्तेमाल के मामले में एक उदाहरण पेश किया है। डेटा इस्तेमाल के मामले में देश ने अमेरिका और चीन को भी पछाड़ दिया है। रिलायंस जियो के साथ भविष्य में 99 प्रतिशत ग्राहक जुड़ेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.