Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

NEW DELHI: सोमवार को बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। कश्मीर के अलावा देश के हर राज्य में त्योहार की रौनक बनी रही। धारा 370 हटने के बाद अभी कश्मीर के हालातों को सामान्य होने में समय लगेगा।

हिमाचल प्रदेश के शहर बिलासपुर में बकरीद पर मुसलमानों ने राष्ट्रभक्ति की मिसाल पेश की। मस्जिद के बाहर तिरंगा फहराया और वंदेमातरम् और भारत माता की जय के नारे लगाए। नमाज अदा करने के बाद अमन और भाईचारे का संदेश भी दिया गया। मुसलमानों के इस कदम की पूरे देश में सराहना की जा रही है।

इस पर मुस्लिम नेता का कहना है कि मस्जिद में तिरंगा फहराने और वंदेमातरम बोलने में कुछ गलत नहीं है औन ना ही कोई आपत्ति हैं। वे ऐसा करते रहते हैं। देश में कुछ लोग हैं जो मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल उठाते हैं। उन लोगों को अपने दिमाग का इलाज करवा लेना चाहिए। मुसलवान वैसे ही देशभक्त है जैसे बाकि देश के लोग। हम देश के साथ चलना चाहते हैं और भारत के विकास में अपना योगदान देना चाहते हैं।

बिलासपुर में ये सब नया नहीं है। यहां हिंदू-मुस्लिम हमेशा से मिलजुल कर ही रहे हैं। यहां हर हिंदू त्योहार में मुसलमान शिरकत करते हैं और हर मुस्लिम त्योहार में हिंदू भाग लेते हैं। पूरे देश को बिलासपुर के लोगों से सीखना चाहिए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.