Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से देश की बागडोर संभाल ली है। मोदी की दूसरी सरकार में अमेठी से सांसद 43 वर्षीय स्मृति ईरानी सबसे युवा मंत्री हैं। वहीं, एनडीए के घटक दल लोजपा के 73 वर्षीय रामविलास पासवान सबसे बुजुर्ग नेता है। मोदी की नई कैबिनेट की औसत आयु 59.36 है। जबकि, पिछली मोदी सरकार के पिछले मंत्रिमंडल की औसत आयु 62 साल थी यानी नई सरकार 2 साल युवा है।

सबसे कम उम्र के मंत्रियों की बात करें तो, अनुराग सिंह ठाकुर (44 साल), मनसुख मंडाविया (46 साल), संजीव बालियान (46 साल), किरेन रिजिजू (47 साल), रामेश्वर तेली (48 साल), देबाश्री चौधरी (48 साल)। वहीं सबसे अधिक उम्र के मंत्रियों में, रामविलास पासवान (73 साल), थावर चंद गहलोत (72 साल), संतोष कुमार गंगवार (71 साल) का नाम शामिल है।

वहीं एक ओर मोदी सरकार दिल्ली में शपथ ले रही थी, तो दूसरी तरफ अबू धाबी में जश्न मनाया जा रहा था। संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के दौरान राजधानी अबू धाबी की आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप का टॉवर भारत और अबु धाबी के झंडे में रंगा दिखा। दोनों देशों के झंडों के अलावा पीएम मोदी और यूएई के शेख मोहम्मद बिन जायद का पोट्रेट भी दिखाया गया।

बता दें राष्ट्रपति भवन में गुरुवार शाम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ ही 57 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। 2014 में मोदी की कैबिनेट की तुलना में 2019 की कैबिनेट मंत्रियों की संख्या ज्यादा है। लेकिन मोदी की नई कैबिनेट पिछली सरकार के मुकाबले युवा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.