Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की 68 वर्षीय पत्नी कुलसुम नवाज का मंगलवार को लंदन में निधन हो गया। बता दें कि कुलसुम पिछले काफी समय से गले के कैंसर से जूझ रही थी। जिसके लिए लंदन में उनका इलाज चल रहा था।

वहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम नवाज और उनके दामाद कैप्टन (रिटायर्ड) मुहम्मद सफदर को 12 घंटे की परोल पर जेल से रिहा किया गया है। नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तीनों को रावलपिंडी जेल से रिहा किया गया है। बुधवार को सुबह ही नवाज शरीफ बेटी और दामाद के साथ अदीला जेल से लाहौर पहुंचे।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम के निधन पर शोक जताया है और अपनी संवेदनाएं उनके परिवार के लिए व्यक्त की है।

बता दें कि कुलसुम के शव को लंदन से लाया जा रहा है और उनके अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शरीफ फैमिली के लाहौर स्थिति आवास में होगी। जेल से निकलने के बाद नवाज शरीफ बेटी मरियम और दामाद के साथ रावलपिंडी के नूर खान एयरबेस से सुबह लाहौर पहुंचे। पंजाब सरकार के आदेश पर नवाज शरीफ और उनके बेटी-दामाद को परोल दी गई है। तीनों तड़के 3:15 लाहौर स्थित आवास पहुंचे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि नवाज के भाई शाहबाज शरीफ ने पंजाब सरकार के समक्ष ऐप्लिकेशन दायर कर उन्हें 5 दिन की परोल दिए जाने की मांग की थी। प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार ने शाहबाज की इस मांग को नहीं माना और तीनों को महज 12 घंटे के लिए ही पैरोल पर रिहा किया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हमें उम्मीद है कि परोल की इस अवधि को बढ़ा दिया जाएगा। बेगम कुलसुम को शुक्रवार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कुलसुम नवाज के इंतकाल पर गहरा शोक व्यक्त किया है। पाकिस्तानी पीएम खान ने लंदन स्थिति पाकिस्तानी हाई कमीशन को कुलसुम नवाज के परिजनों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.