Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों ने हाल ही नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की थी नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 42 नक्सली मार गिराए थे। जिसके विरोध में आज नक्सलियों ने झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है।  खबर है कि बड़ी संख्या में नक्सली इकट्ठा हो सकते हैं। यह बंद सुरक्षा बलों द्वारा गढ़चिरौली में मारे गए 42 नक्सियों के मारे जाने के विरोध में बुलाया गया है।

महाराष्ट्र में नक्सलियों के बंद के ऐलाके के बाद रेल पुलिस अलर्ट है। पुलिस मुख्यालय ने  बंद को गंभीरता से लेते हुए सभी जिलों के एसपी और रेल पुलिस को अलर्ट कर दिया है। इसके बाद आस-पास के इलाकों में पुलिस की सख्ती बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़े:  नक्सलवाद: छत्तीसगढ़ में पुलिस ने मार गिराए 10 नक्सली, ऑपरेशन जारी

वही खबर मिली है कि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तेलंगाना के लगभग 50 नक्सली दल एकजुट होकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हाल ही में तीन दर्जन से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने के बाद ये संगठित नक्सली दल पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों से बदला लेने की तैयारी में हैं। आईबी के इनपुट के बाद तीनों राज्यों ने अपनी सरहद पर चौकसी बढ़ा दी है। महाराष्ट्र और तेलंगाना से सटी छत्तीसगढ़ की सरहद पर सेना के हेलीकॉप्टरों को भी ख़ास इलाकों में पहले ही मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, 14 नक्सली ढेर

बता दें कि पुलिस नक्सली मुठभेड़ के इतिहास में कभी भी एक साथ तीन दर्जन से ज्यादा नक्सली नहीं मारे गए। लिहाजा गढ़चिरौली की मुठभेड़ ने पूरे नक्सली आंदोलन को हिला कर रख दिया है जिसकी वजह से वे बौखलाए हुए है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.