Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग के मामले में जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने श्रीनगर में 11 और दिल्ली में 5 जगहों पर छापेमारी की है। बता दें कि एनआईए की टीम ने श्रीनगर में छह, दिल्ली में तीन और गुरुग्राम के कुछ जगहों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि बादाम के जरिए आतंकियों तक पैसा पहुंचाया जा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली के खारी बावली और शादीपुर में सुबह ही एनआईए की टीम पहुंची। टीम को वहां से कई दस्तावेज मिले हैं। आरोप है कि 70 बादाम के व्यापारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को मदद करते थे।

एनआईए की यह कार्रवाई दिल्ली के हवाला कारोबारियों पर हुई है जो सीमा पार से व्यापार करते थे और इस हवाला कारोबार के जरिए इन अलगावादी नेताओं को हिंसा फैलाने के लिए पैसे भेजते थे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी एनआईए ने 5 सितंबर को एक फ्रीलांस फोटो-पत्रकार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था। आधिकारिक सूत्रों की माने तो दोनों पत्थरबाजी और सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ सोशल मीडिया के जरिए समर्थन जुटाने में कथित तौर पर शामिल थे। उन्होंने बताया कि दोनों की पहचान कुलगाम के जावेद अहमद भट्ट और पुलवामा के कामरान यूसुफ के रूप में हुई है। यूसुफ स्थानीय समाचार पत्रों को तस्वीरें भी मुहैया कराता था।

हालांकि इससे पहले ही टेरर फंडिंग के आरोप में एनआईए ने 7 अलगाववादी नेताओं को हिरासत में ले रखा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.