Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर धावा बोला है। पटना में लोक संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शुरुआत से भी हम लोग राजनीति में वंशवाद और परिवार वाद के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में वंशवाद की शुरुआत कांग्रेस से ही हुई है। बता दें अमेरिका दौरे के दौरान कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भारत में चल रहे वंशवाद का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि भारत में हर क्षेत्र में वंशवाद का बोलबाला है और यहाँ ऐसे ही चलता है।

एक साथ हो लोकसभा और विधानसभा चुनाव –

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के चुनाव सुधार के लिए वर्ष 2024 से लोकसभा और राज्यों में विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के प्रयासों का आज जहां मजबूती से पक्ष लिया वहीं दूसरी तरफ 2019 मे होने वाला लोकसभा चुनाव के साथ बिहार विधानसभा चुनाव कराने की संभावनाओं को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि, ‘ना केवल लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ में कराने चाहिए बल्कि नगर निकायों और पंचायती चुनाव भी एक साथ होने चाहिए। ऐसे में चुनी गई सरकारों को जहां काम करने का पूरा समय मिलेगा, वहीं चुनाव खर्च में भी कमी आएगी।’

मुख्यमंत्री नीतीश ने बेनामी संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले में घिरे आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि, पद, धन अर्जन करने के लिए नहीं बल्कि काम करने के लिए होता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और गलत तरीके से इकट्ठा किया गया धन किसी के काम नहीं आता। जो गलत करेगा, वह कभी न कभी पकड़ा जाएगा। पाप कभी छिपता नहीं है।’

इससे पहले नीतीश कुमार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर कहा था कि मूल्य वृद्धि पर ध्यान देने की आवश्कता है। इसके साथ साथ पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में रखना सही नहीं है। क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दाम रोजना घटते और बढ़ते रहते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.