Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार शाम को नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के हवालों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों के बीच हुई इस बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार राष्ट्रपति महात्मा गांधी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी को समर्थन देने की बात कही है।

गौरतलब है कि मंगलवार को ही विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई बैठक में जेडीयू, आरजेडी, टीएमसी, सपा, बसपा समेत 18 दलों के नुमाइंदे शामिल हुए थे। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, बसपा की ओर से सतीश मिश्रा, जदयू की तरफ से शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, सपा की ओर से नरेश अग्रवाल समेत सभी दलों के नेता मौजूद थे।

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने वाले नीतीश कुमार ने मंगलवार शाम राहुल गांधी से मिलकर उन्हें गोपालकृष्ण गांधी को समर्थन देने के पुख्ता संकेत  दिए हैं। दोनों नेताओं के बीच उपराष्ट्रपति चुनाव के अलावा बिहार के ताजा हालात पर चर्चा हुई। अब ताजा जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह भी राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से फोन पर बात कर विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए जेडीयू की समर्थन की मांग की है। इसके अलावा गोपालकृष्ण गांधी ने भी इस बाबत नीतीश कुमार से फोन पर बात की है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.