Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बीजेपी का ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ का सपना जल्द ही साकार होने वाला है। दरअसल, अब मध्य प्रदेश राज्य में पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरें घरों के टाइल्स और दीवारों में मिल सकती हैं। मध्य प्रदेश सरकार ऐसी ही कोई योजना ला सकती है। अब इसको योजना कह सकते हैं या फिर प्रचार ये जनता के ऊपर है। राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने हरेक घर में पीएम मोदी और सीएम शिवराज की फोटो को टाइल्‍स पर चिपकाकर लगाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि यह टाइल्‍स काफी बड़े होंगे। ऐसे में पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह जल्‍द ही राज्‍य के 2.86 लाख लोगों के घरों में किचन की सजावट का हिस्‍सा होंगे। खबरों के मुताबिक, हर घर में दो टाइल्‍स लगाए जाएंगे। इसमें से एक प्रवेश द्वार पर और दूसरा किचन के अंदर होगा।

इस टाइल पर उक्त योजना का स्लोगन- ‘सबका सपना, घर हो अपना’ भी लिखा गया है। केंद्र सरकार इस योजना में अपनी ओर से 5000 करोड़ रुपए का योगदान दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहरी प्रशासन विभाग ने चार अप्रैल को अपने एक आदेश में सभी कमिश्नरों और नगर निकायों के प्रमुखों को कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाये कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तसवीरें लगी हों। आदेश के साथ टाइल के डिजाइन का सैंपल भी भेजा गया है।

ऐसे में अगर देखा जाए तो पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान घर-घऱ छाए रहेंगे। देखा जाए तो यह एक तरह का अपने आप का एक अनोखा प्रचार भी साबित होगा। विभाग ने सभी जिलों को एक नमूना टाइल्‍स और पत्र भेजा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी जगह एक तरह के ही टाइल्‍स लगें।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.