Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

21 जून 2015 से अंतर्राष्ट्रीय दर्जा पाने वाला योग कल अपना तीसरा जन्मदिन मनाएगा। जी हां कल अंतर्राष्ट्रीय दिवस की तीसरी वर्षगांठ है जहां भारत समेत पूरी दुनिया में योग की आवश्यकता एवं महत्वता पर प्रकाश डाला जाएगा साथ ही कई जगह योग करके इस अंतर्राष्ट्रीय पर्व को मनाया जाएगा। वहीं भारत में इस बार पीएम मोदी के साथ 50 हजार से अधिक लोग योग करेंगे। यह संख्या 20 हजार बढ़ चुकी है क्योंकि पीएम मोदी ने पिछली बार 30 हजार लोगों के साथ एकसाथ योग करके रिकॉर्ड बनाया था लेकिन अब कल की तारीख एक नया रिकॉर्ड दर्ज करेगी।

इस बार भारत में पीएम मोदी 50 हजार लोगों के साथ लखनऊ में योग दिवस मनाएंगे। जबकि पिछली बार वह चंडीगढ़ में थे। याद दिला दें कि प्रथम योग दिवस दिल्ली में आयोजित किया गया था। लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर स्थल पर इसके आयोजन की तैयारियां पूरी हो चुकी है। पीएम मोदी के साथ योग करने वालों में पतंजलि, गायत्री परिवार, एनएसएस, सीआरपीएफ के जवान, रक्षा विभाग के लोग, केजीएमयू, वीआईपी, सरकारी अधिकारी, एनएसएस, लखनऊ यूनिवर्सिटी, यूनानी अधिकारी, भारकतीय योग संस्थान, पुलिस विभाग के लोग, आदि आमंत्रित लोग शामिल होंगे।

सभी आमंत्रित लोगों का स्थान सुनिश्चित किया जा चुका है। साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि योग को अंतर्राष्ट्रीय ख्याति दिलवाने में मोदी जी का बड़ा हाथ था। आज योग की महत्वता को पूरा विश्व पहचान रहा है। साथ ही भारत में इसका विस्तार बड़े ही तेजी से हो रहा है। रोजगार उत्पत्ति में भी योग काफी कारगर साबित हो रहा है। बता दें कि शिल्पा शेट्टी,बिपाशा बसु जैसी बड़े-बड़े सेलिब्रिटी अपनी योग की सीडी बनाकर बाजार में बेचते हैं और उनसे काफी अच्छा बिजनेस भी करते हैं। स्वामी रामदेव तो लगातार पूरे देश को योग की महत्वता से अवगत कराते आए हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.