Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राहुल गांधी एक बार फिर अपने बयानबाजी की वजह से फंसते हुए नजर आ रहे हैं। उनके एक बयान से भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। दरअसल, जर्मनी के दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए बेरोजगारी को वजह बताया। भारत में बढ़ती बेरोजगारी का जिक्र करते हुए राहुल ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का उदाहरण दे दिया। राहुल ने कहा कि अगर आप विकास प्रक्रिया से आबादी के एक हिस्से को दूर रखते हैं तो यही होता है। उनके इस बयान से भाजपा ने विरोध जताया है और कहा है कि क्या राहुल गांधी को उस मंच पर भारत को ऐसे प्रस्तुत करना उचित है?

राहुल  गांधी ने आईएसआईएस के बनने का जिक्र करते हुए आगाह किया कि अगर विकास की प्रक्रिया से लोगों को बाहर रखा गया तो इसी तरह के हालात देश में पैदा हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को बाहर रखना 21वीं सदी में बेहद खतरनाक है। अगर 21वीं सदी में आप लोगों को नजरिया नहीं देते हैं तो कोई और देगा।’’ राहुल के आईएसआईएस का उदाहरण देने पर भाजपा ने आपत्ति जताई। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘राहुलजी ने भारत को दुनिया के सामने तुच्छ देश की तरह दिखाया। वे जिस मंच पर बोल रहे थे, वह कोई छोटा मंच नहीं था। वहां 23 देशों के लोग मौजूद थे।

राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को भी देश के लिए नुकसानदायक बताया और उसे मोदी सरकार की असफल नीति करार दिया। राहुल गांधी ने कहा, ‘‘उन्होंने खराब अवधारणा वाली जीएसटी थोप दी, जिसने जीवन को और जटिल बना दिया। उन्होंने कहा, ‘‘छोटे कारोबार में काम करने वाले बड़ी संख्या में लोग गांव लौटने पर मजबूर हुए और ये तीन काम जो सरकार ने किये हैं उसने भारत में आक्रोश पैदा किया है।’’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.