Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान की अवाम को अपने नए वजीर-ए-आजम के शपथ लेने का इंतजार है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना तो तय है लेकिन शपथ-ग्रहण को लेकर तारीख लगातार आगे बढ़ती रही। अब खबर है कि इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। उनकी पार्टी के सांसद फैसल जावेद ने इस बात की जानकारी शुक्रवार को ट्विटर से साझा की है। आपको बता दें कि इमरान खान की पार्टी ने हालही में हुए आम चुनाव में सबसे ज्यादा 116 सीटों पर जीत हासिल की है हालांकि बहुमत के आंकड़े के लिए उन्हें अन्य दलों का सहयोग लेना होगा जिसका रास्ता भी लगभग साफ हो चुका है।

भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने शुक्रवार सुबह पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की है। अजय बिसारिया ने इमरान खान को टीम इंडिया के हस्ताक्षर वाला एक बैट गिफ्ट किया है। माना ये भी जा रहा है कि इस दरमियां भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत हुई है। आपको बता दें कि इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव औऱ नवजोत सिंह सिद्दू को आमंत्रित किया गया है।

इमरान खान पहले 11 अगस्त को शपथ लेने वाले थे लेकिन चुनाव आयोग ने पीटीआई के दो विजेता उम्मीदवारों की जीत का नोटिफिकेशन जारी नहीं  किया। इसके चलते शपथ ग्रहण की तारीख 14 अगस्त तक टलने की खबरें भी आई थीं। हाल ही में उन पर सरकारी हेलिकॉप्टर के दुरुपयोग के आरोप भी लगे हैं। माना जा रहा है कि इसी के चलते दूसरी बार उनके शपथ ग्रहण में देरी हुई। हालांकि, हेलिकॉप्टर मामले में उन्होंने माफी मांग ली है। ऐसे में उम्मीद इस बात को लेकर की जा रही है कि अब और विलंब नहीं होगा। इमरान 18 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर लेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.