Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई पर बयान दिया है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई के लिए शर्त रख रहे है। कुरैशी का कहना है कि भारत-पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य होने पर रिहाई को लेकर विचार किया जा सकता है। कुरैशी ने दावा किया कि भारतीय पायलट पूरी तरह सुरक्षित है और पूरी तरह ख्याल रखा जा रहा है।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा, मैं भारत को और भारत की अवाम को ये पैगाम देना चाहूंगा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार मुल्क है, जिम्मेदार एयरफोर्स है। हम जेनेवा कनवेन्शन से वाकिफ हैं। उनको मैं यकीन दिलाता हूं कि आपके जो पायलट हैं वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनकी हर किस्म से हिफाजत की जा रही है।

शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा, उनको जो भी सहुलियत चाहिए इंशा-अल्लाह हम उनको देंगे। हमारा उनके साथ कोई आपसी रंजिश नहीं है। देखिए अगर हालात की बेहतरी में पाकिस्तान कोई भी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप भारतीय पायलट को तुरंत और सेफ रिटर्न करेंगे तब उन्होंने कहा कि इस पर पाकिस्तान खुले दिल से विचार कर सकता है।

वहीं भारत ने पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर से कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरह से घायल पायलट का वीडियो बनाकर उसे प्रचारित किया वो जिनेवा कन्वेंशन और International Humanitarian Law के खिलाफ है। भारत ने पाकिस्तान से पायलट को फौरन रिहा करने को कहा है और ये भी सुनिश्चित करने को कहा है कि पायलट को अब और कोई नुकसान या चोट ना पहुंचे।

आपको बता दें बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना के हमले का जवाब देने के दौरान भारतीय वायुसेना का एक मिग-21विमान क्रैश होकर पाकिस्तान की सीमा के अंदर क्रैश हो गया था। इस विमान के पायलट अभिनंदन को पाक सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया। पहले पाकिस्तान ने दो इंडियन पायलट्स को गिरफ्तार करने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने बताया कि एक ही इंडियन पायलट उनके कब्जे में है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.