Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बालाकोट एयर स्ट्राइक के के 140 दिन बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को मंगलवार को खोल दिया है। भारतीय उड्यन विभाग ने मामले की समीक्षा की और अब दोनों के बीच विमानों की आवाजाही शुरू हो गई। पाकिस्तान सिविल एवियएशन अथॉरिटी ने एयर स्पेस पर लगे प्रतिबंध को सभी नागरिक विमानों के लिए तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

491 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

वहीं इस कदम से एयर इंडिया को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। पाक एयरस्पेस बंद होने से एयर इंडिया को लगभग 491 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। इंटरनेशनल सिविल एविएशन ऑर्गेनाइजेशन के डाटा के अनुसार इससे रोजाना करीब 233 विमानों के करीब 70 हजार यात्री परेशान हो रहे थे। इन्हें गंतव्य तक पहुंचने में डेढ़ से दो घंटे ज्यादा समय लग रहा था।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी एयरस्पेस बंद होने के कारण एयर इंडिया को नई दिल्ली से अमेरिका जाने में अब दो-तीन घंटे ज्यादा लगते हैं। साथ ही यूरोप के लिए करीब दो घंटे और ज्यादा लगते हैं, जिससे भारी आर्थिक नुकसान होता है।

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के कारण भारतीय उड़ानों के लिए पाकिस्तानी एयर स्पेस को बंद कर दिया गया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.