Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कहते हैं जब गीदड़ की मौत आती है तो वो शहर की ओर भागता है और जब पाकिस्तान सेना की मौत आती है तो वो एलओसी की ओर भागता है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ऐसी हरकत कर रहा है मानों गीदड़ की मौत आ गई हो। बौखलाई पाकिस्तानी सेना खुदकुशी के लिए एलओसी की ओर दौड़ रही है। दो जून की रोटी के लिए तरस रहा पाकिस्तान भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है।

पाकिस्तान भारी मात्रा में गोला-बारूद और तोपखाना एलओसी पर जमा कर रहा है। वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर की माने तो भारी गोला-बारूद और तोपखाने के साथ पाकिस्तानी सेना गुलाम कश्मीर से नियंत्रण रेखा की ओर बढ़ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार रात से पाकिस्तानी सेना भारी तोपखाने के साथ एलओसी की ओर बढ़ रही है।

अनुच्छेद 370 को खत्म करने से बौखलाया पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान सीमा पर धीरे-धीरे तनाव को बढ़ा कर युद्ध के हालात बनाने की फिराक में है। हालांकि पाकिस्तान को भी पता है कि वो भारत के साथ एक हफ्ते से ज्यादा युद्ध चलाने की स्थिति में नहीं है। पाकिस्तान आर्थिक रूप से कंगाल हो चुका है।

दुनिया के सामने कोटोरा लेकर भीख मागंने वाले पाकिस्तान की हिमाकत देखिए वो भारत को युद्ध के लिए धमका रहा है। आज उसके पास तोप में लगाने के लिए पर्याप्त गोला-बारूद नहीं, लड़ाकू विमान में भरने के लिए इंधन का पैसा नहीं लेकिन अकड़ तो देखिए। पाक लद्दाख के पास अपने वायु सैन्य अड्डे स्कर्दू में लड़ाकू विमानों की तैनाती के साथ ही सैन्य उपकरण भी जमा कर रहा है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से खिसियाया पाकिस्तान भारत को धमकाने के लिए बेवकूफी पर बेवकूफी करता जा रहा है। लेकिन भारतीय सेना और खुफिया एजेंसियां पाक की नापाक हरकतों पर चौकस निगाह रख रही हैं। सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को खुली चेतावनी जारी कर दी है कि पाकिस्तान की हर चाल का भारत करारा जवाब देने को तैयार है।

सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा

पाकिस्तान को भी पता है कि वो आर्थिक और सैन्य रूप से भारत के सामने कहीं भी नहीं टिकता लेकिन वो भारत को लगातार गीदड़भभकी दे रहा है। पाकिस्तान अपने हालात को संभालने की बजाय भारत के खिलाफ अड़ियल रुख अपना रखा है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी सेना रोज नई-नई खतरनाक साजिश रच रहा है। लेकिन सेटेलाइट से सामने आई कुछ तस्वीरों ने पाकिस्तानी तैयारियों की पोल खोल दी है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना को इस साजिश में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है। सेटेलाइट से मिली तस्वीरों से साफ लगता है कि पाकिस्तान युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है। लेकिन तस्वीरों से ये भी लग रहा है कि वो भारत से काफी डरा हुआ भी है और अपने बचाव के लिए ऊट-पटांग हरकतें कर रहा है। ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस ने सैटेलाइट से जो तस्वीरें भेजी है उसे देखने से लगता है कि पाकिस्तान के तीन प्रमुख बंदरगाहों में कुछ हरकतें चल रही हैं। वहां एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है। कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है। वहीं रावलपिंडी में चाकलाला के नूर खान पाकिस्तान एयर फोर्स बेस कैंप को भी पूरी तरह खाली करा दिया गया है।

पाकिस्तान की राजनीति कश्मीर मुद्दे पर ही जिन्दा है लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी ने एक झटके में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया और इससे लद्दाख को अलग कर दिया उससे पाकिस्तान की सियासत को बड़ा झटका लगा है। इस मुद्दे पर उसे अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय का साथ नहीं मिलना उसकी निराशा को और बढ़ा रहा है। अमेरिका, रूस और चीन ने भी इस मुद्दे से पल्ला झाल लिया है। अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर दुनिया भर में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। पाक नेता लगातार गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर इस मुद्दे को गरमाने की कोशिश कर रहे हैं। अब भारत में पाकिस्तान के राजनयिक रहे अब्दुल बासित ने भारत के साथ युद्ध की धमकी दी है। बासित ने कहा कि अगर भारत हद पार करे तो युद्ध करना चाहिए।

बासित के नापाक इरादे यहीं खत्म नहीं हुए। उन्होंने पाक सरकार से जम्मू-कश्मीर के मामलों के लिए विदेश मंत्रालय में अलग सेल बनाने की मांग भी की, इससे पहले पाकिस्तानी संसद में भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी दी जा चुकी है। नेशनल असेम्बली के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इमरान ने झल्ला कर कहा था कि बीजेपी सरकार के एक कानून बदल देने से कश्मीरियों का सालों से चला आ रहा प्रतिरोध खत्म नहीं हो जाएगा, बल्कि यह और भी गंभीर हो जाएगा। ऐसी स्थिति में पुलवामा जैसे हमले फिर से हो सकते हैं। उसके बाद वे हमें दोषी ठहराने की कोशिश करेंगे. वे हम पर फिर से हमला करेंगे और हम भी जवाब देंगे। यानी घुमा फिरा कर पाकिस्तान युद्ध के हालात बना रहा है। ऐसे में नादान पाकिस्तान को नहीं पता कि अगर युद्द हुआ तो भारत के हिस्से वाले जम्मू-कशमीर की चाह में वो कहीं अपने कब्जे वाले कश्मीर को भी ना खो बैठे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.