Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पुलवामा आतंकी हमली के बाद दोनों देशों के बीच तनाव कुछ कम होता दिख रहा था, लेकिन इस बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत कर दी है। इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास में आयोजित इफ्तार पार्टी के मेहमानों को पाक प्रशासन की ओर से रोके जाने का मामला सामने आया है।

दरअसल, इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की तरफ से रमजान के मौके पर होटल सेरेना   में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। इस पार्टी में आमंत्रित मेहमान जुट रहे थे, तभी पाकिस्तानी एजेंसियों के लोगों ने पार्टी में जा रहे मेहमानों को रोका और उन्हें वापस जाने के लिए कहा। इतना ही नहीं बेअदबी से भी पेश आए। मेहमानों को हुई परेशानी के लिए पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने खेद जताया है।

उन्होंने कहा, ”मैं उन लोगों का शुक्रिया करता हूं जो यहां आए हैं। खासतौर पर उनका जो कराची और लाहौर से आए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम अपने उन सभी मेहमानों से माफी मांगते हैं, जिन्हें वापस लौटा दिया गया। पाक एजेंसियों की इस तरह की हरकत निराशाजनक है। उन्होंने कहा, ‘पाक अधिकारियों ने न सिर्फ कूटनीतिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया बल्कि असभ्य व्यवहार किया। इससे द्विपक्षीय संबंधों पर असर पड़ेगा।’

पाकिस्तानी एजेंसियां पहले भी इस तरह की हरकतें करती रही है। पिछले साल दिसंबर के महीने में जानबूझकर राजनयिकों को परेशान करने के लिए उनके घरों की बिजली काट दी थी।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से जीत दर्ज करने के बाद बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया, लेकिन पाकिस्तान को इससे दूर ही रखा।

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.