Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विंग कमांडर अभिनंदन अपने वतन लौट आए हैं। लेकिन पाकिस्‍तान एयरफोर्स का जेट एफ-16 उड़ा रहे पायलट अपने व घर नहीं लौटें। अभिनंदन ने पाकिस्‍तान एयरफोर्स के जेट एफ-16 को गिराया था उसे पाकिस्‍तान एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर शहजाज-उद-दिन उड़ा रहे थे। शहजाज की जान भी बच जाती, अगर उनके देशवासियों को उन पर थोड़ा तरस आ जाता।

27 फरवरी को कश्‍मीर में पाकिस्‍तान एयरफोर्स के जेट्स भारतीय एयरस्‍पेस का उल्‍लंघन करके राजौरी के नौशेरा तक आए गए थे। इस घटना में भारत और पाकिस्‍तान के एयर मार्शल रहे दो एयरफोर्स के ऑफिसर्स के बेटे आमने-सामने थे। विंग कमांडर शहजाज का पैराशूट उनके ही देश की सीमा में गिरा था लेकिन उनके देशवासियों को लगा कि वह एक भारतीय पायलट हैं और उन्‍होंने विंग कमांडर शहजाज को पीट-पीटकर मार डाला।

शहजाज भी एयर मार्शल के बेटे विंग कमांडर अभिनंदन की ही तरह शहजाज भी एयर मार्शल वसीम-उद-दिन के बेटे थे। बताया जा रहा है उन्‍हें बहुत बेदर्दी से लोगों ने पीटा। भीड़ को लगा कि वह एक भारतीय सैनिक हैं और इसलिए उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया। जब तक लोगों को समझ में आता कि वह उनके ही देश के पायलट हैं, तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया। इसके बाद भी उनकी जान नहीं बच सकी और उन्‍होंने दम तोड़ दिया। लेकिन पाकिस्‍तानी सरकार उनकी पहचान सामने लाने से बच रही है। विशेषज्ञों की मानें तो पाक सरकार को इस बात का डर है कि अगर उन्‍होंने ऐसा किया तो फिर पूरी दुनिया को पता लग जाएगा कि एफ-16 का प्रयोग गलत तरीके से हो रहा है। पाक को एफ-16 आतंकवाद विरोधी अभियान के लिए दिए गए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.