Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नए सीबीआई निदेशक के पद की नियुक्ति को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय चयन समिति की बैठक बेनतीजा निकली। जानकारी के मुताबिक मीटिंग में सीबीआई निदेशक को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया। जांच एजेंसी के नए निदेशक के लिए योग्य अधिकारियों की एक सूची कमेटी के सदस्यों को सौंपी गई लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया जा सका।

बता दें चयन समिति की बैठक प्रधानमंत्री आवास पर हुई जिसमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे। खड़गे ने बैठक के बाद बताया कि अधिकारियों के नामों को साझा किया गया। उन्होंने कहा, ‘नामों पर चर्चा हुई उनके अनुभवों के साथ-साथ करियर की पूरी जानकारी नहीं दी गई थी। हमने सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध कराने की मांग की है। अगली मीटिंग संभवत: अगले सप्ताह होगी।’

आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने के बाद सीबीआई निदेशक का पद बीते 10 जनवरी से खाली पड़ा है। 10 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बनी 3 सदस्यीय चयन समिति ने आलोक वर्मा को भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर पद से हटा दिया था। अभी अतिरिक्त निदेशक एम नागेश्वर राव सीबीआई निदेशक के कामों को देख रहे हैं।

गौरतलब है कि उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति ही सीबीआई निदेशक का चयन करती है और उनकी नियुक्ति करती है। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई निदेशक पद की दौड़ में 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी और मुंबई पुलिस आयुक्त सुबोध कुमार जायसवाल, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) क प्रमुख वाई सी मोदी आगे चल रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.