Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अभी हाल ही में एसएससी पेपर लीक मामले में बवाल मचने के बाद अब सीबीएसई के बारहवीं कक्षा का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। हालांकि सीबीएसई बोर्ड ने इस मामले को अफवाह करार दिया है। दरअसल, देश में जारी केंद्रीय बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के बीच 12वीं बोर्ड के अकाउंट्स का पेपर लीक होने की खबर सामने आने से हड़कंप मच गया। ऐसे में बोर्ड ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि यह महज अफवाह है, कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सीबीएसई ने कहा कि पेपर लीक नहीं हुआ है और सभी परीक्षा केंद्रों पर सील बरकरार है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस संबंध में शिक्षा विभाग से बात की। बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह से ही व्हॉट्सएप पर अकाउंट्स के पेपर की कॉपी शेयर की जा रही थी, जिसकी सूचना अधिकारियों तक पहुंची। मनीष सिसौदिया ने कहा कि मामले में तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए ताकि सीबीएसई की लापरवाही के कारण स्टूडेंट्स को परेशान न होना पड़े। हालांकि बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के दौरान लोकल स्तर पर किसी ने परीक्षा की गरीमा को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ मैसेज किए थे।

बता दें कि उस समय हड़कंप मच गया जब वाट्सएप पर अकाउंट्स का पेपर लीक होने की खबर चारों तरफ फैल गई। कुछ ही देर में पेपर हजारों मोबाइल फोन के जरिये लोगों के पास पहुंच गया। वहीं, सूचना मिलते ही सीबीएसई अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। पेपर लीक मामले की जांच भी शुरू कर दी गई थी। ऐसे में कहा जा रहा था कि सीबीएसई इस परीक्षा को रद्द कर सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.