Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की नई सरकार बनते ही एक नया फर्जीवाडा सामने आया है। यह फर्जीवाडा इतना अलग है कि आपको हैरान कर देगा। आज तक आप लोगों ने राशन कार्ड पर आम लोगों के नाम तो देखे होंगे पर ताजनगरी आगरा में सरकारी सस्ता राशन आम लोग नहीं ब्लकि फिल्मी गाने और सब्जियों के नाम खा रहे हैं।

PDS dealer Padam Singh has created fake ration card of about 350 families.आगरा के फतेहाबाद तहसील के निबोरा गांव में ऐसी अजीब पर शर्मनाक घटना सामने आई है जहां पीडीएस डीलर पदम सिंह ने करीब 350 परिवारों के फर्जी राशन कार्ड बनाए है। इस राशन कार्ड पर परिवार के सदस्यों के नाम मेवा, फल और गानों पर रखे हुए है। चौंका देने वाला मामला तो यह है कि इस गांव के एक शख्स जिसकी शादी भी नहीं हुई है उसके राशन कार्ड में उसके 8-9 बच्चों के नाम दर्ज है।

पहले इस यहां के ग्रामीणों के राशन कार्ड नहीं बने थे लेकिन जब बने तो उसमें जमकर फर्जीवाडा किया गया। किसी राशन कार्ड पर लोकी, आलू तोरई भिन्डी है तो किसी पर काजू बादाम और अखरोट है। कई राशन कार्ड पर फिल्म हवस के गाने ‘तेरी गलियों में ना रखेंगे कदम’ से लिया गया है। एक राशन कार्ड में 55 वर्षीय मनोहर सिंह परिवार के मुखिया है और उनके घर के सदस्यों के नाम के बदले आलू लौकी के पिता हैं और बैंगन’ की मां है भिन्डी साथ ही बादाम, नारियल, लौंग और सुपारी भी इसमें शामिल है।

अधिकारियों ने बताया कि पीडीएस पदम सिंह का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। इस पूरे मामले की जांच करके पता लगाया जाएगा कि इस फर्जीवाडा के चलते राशन कार्डों से कितना पैसा कमाया गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.