Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली मेट्रो से हर दिन लाखों की तदाद में लोग सफर करते हैं, लेकिन मेट्रो का किराया बढ़ने के बाद मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की संख्या में भारी गिरावट आई है। दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ने के बाद रोजाना सफर करने वाले 3 लाख यात्री घट गए हैं।

आरटीआई के जरिए पता चला है कि अक्टूबर में किराया बढ़ाए जाने के बाद यात्रियों की संख्या रोजना औसतन 24.2 लाख रह गई, जबकि सितंबर में औसतन 27.4 लाख लोगों ने हर रोज मेट्रो में सफर किया। इस तरह यात्रियों की संख्या में करीब 11 प्रतिशत की कमी आई।

आरटीआई के जवाब में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) की तरफ से मुहैया कराए गए आंकड़े के मुताबिक, मेट्रो की सबसे व्यस्त ब्लू लाइन पर यात्रियों की कुल संख्या में 30 लाख की कमी आई। पचास किलोमीटर की लाइन द्वारिका को नोएडा से जोड़ती है। मेट्रो के पास दिल्ली-एनसीआर में 218 किलोमीटर का नेटवर्क है। डीएमआरसी ने कहा है कि उत्तरी दिल्ली के समयपुर बादली को गुड़गांव से जोड़ने वाला व्यस्त कॉरिडोर येलो लाइन पर यात्रियों की संख्या कुल 19 लाख कम हुई।

आपको बता दें कि डीएमआरसी ने पिछले महीने 10 अक्टूबर को मेट्रो का किराया बढ़ाया था। किराया बढ़ने के बाद पांच किमी से ज्यादा का सफर तय करने वाला हर यात्री प्रभावित हुआ है। जबकि 32 किमी से ज्यादा की यात्रा के लिए अधिकतम किराया अब 60 रुपए है।

अक्टूबर के बाद इतना बढ़ा मेट्रो का किराया

  • 2 किमी. तक के लिए 10 रुपए
  • 2 से 5 किमी. तक के लिए 20 रुपए
  • 5 से 12 किमी. के लिए 30 रुपए
  • 12 से 21 किमी. के लिए 40 रुपए
  • 21 से 32 किमी. के लिए 50 रुपए

32 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा के लिए 60 रुपए

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.