Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सभी पेट्रोल पंप मालिकों ने यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की छापेमारी से तंग आकर हड़ताल कर दी थी। जिसे आज डीएम से मीटिंग के बाद खत्म कर दिया गया है। पेट्रोल पंप के मालिकों ने डीएम से मुलाकात की और उन्हें अपनी परेशानियों से अवगत कराया। जिसके बाद डीएम कौशल राज शर्मा ने यह आश्वासन दिया कि, कोई भी छापेमारी में पेरशान नहीं किए जाएंगे। जिनके खिलाफ इनपुट मिलेगा वहीं छापेमारी होगी। डीएम ने कहा कि अब पेट्रोल पंप पर सुरक्षा व्यवस्था भी उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही डीएम ने आश्वासन देते हुए कहा कि पेट्रोल पंप वालों से कोई अभद्रता नहीं की जाएगी। वहीं पम्प मालिक अगर कोई अभद्रता करता है तो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की जा सकती है। आपको बता दें कि एसटीएफ की छापेमारी के बाद पेट्रोल पंपों पर की जा रही गड़बड़ियों का खुलासा हुआ था।इसी के बाद आज पम्प मालिक हड़ताल पर थे

एसटीएफ को छापेमारी के दौरान पता चला था कि पट्रोल पंप के मालिक रिमोट और चिप का इस्तेमाल कर ग्राहकों को काफी कम तेल दे रहे थे। सरकार ने जब इस खुलासे पर कारवाई की तो पेट्रोल पंप के मालिकों  ने हड़ताल करने का रास्ता अपनाया था। बताया जा रहा है कि राजधानी लखनऊ में सात पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की गई थी जिसमें जांच करने पर अभी तक चार पेट्रोल पंपो पर गड़बड़ी पाई गई है जबकि अभी भी बाकी के तीन पंप पर जांच जारी है। गड़बड़ी पाए गए चार पट्रोल पंप पर कारवाई  की जा रही है। बता दें कि एसटीएफ की चार टीमों ने यह छापेमारी एसएसपी अमित पाठक की अगुवाई में की थी। इस छापेमारी में एसटीएफ की टीम के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे।

छापेमारी के दौरान मोहारी कला में जेल रोड पर एचपी के पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी पाई गई थी। छापेमारी के दौरान इस पंप से चार रिमोट और चार मशीन से पल्सर यूनिट के चिप भी बरामद हुए जिससे ग्राहको को मिलने वाले पेट्रोल में कमी की जा सकती थी। इसी के साथ-साथ जियामऊ के अग्रसर ब्रदर्स, पायनियर पंप, पांचजन्य पंप और आरकेबीके हॉल के सामने के पेट्रोल पंप पर भी छापा मारा गया। जहां से चिप के मदर बोर्ड पर टेंपरिंग पाई गई। बताया जा रहा है कि पीजीआई पर अनुराग फिलिंग और इटौंजा पर शहीद हरी सिंह पेट्रोल पंप के खिलाफ भी कारवाई चल रही है।

पेट्रोल पंप पर जगह-जगह हुई छापेमारी की इस कारवाई  से गुस्सा होकर सभी पेट्रोल पंप मालिक हड़ताल पर चले गए थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.