Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

केंद्र सरकार ने पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव के रुप में नियुक्त किया है। उन्होंने नृपेंद्र मिश्रा की जगह इस पद को संभाला है। पीके मिश्रा अब तक पीएम मोदी के एडीशनल सेक्रेटरी के रूप में कार्यरत थे। इसके अलावा पीके सिन्हा को प्रधानमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है।

इसकी जानकारी भारत सरकार के मुख्य प्रवक्ता सितांशु कर ने टि्वटर अकाउंट पर दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, पीके मिश्रा ने पीएम के प्रिंसिपल सेक्रेट्री पद को संभाल लिया है।

बता दें कि पीके मिश्रा गुजरात कैडर के 1972 बैच के आईएएस है और पीएम मोदी के मुख्यमंत्री रहते हुए उनके साथ काम कर चुके हैं। पीके मिश्रा को बतौर प्रशासनिक अधिकारी तय सीमा में काम पूरा करने के लिए जाना जाता है।

बता दें कि इस साल अगस्त में नृपेंद्र मिश्रा ने प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव का पद छोड़ दिया था। सरकार द्वारा जारी बयान में बताया गया की प्रधानमंत्री ने नृपेंद्र मिश्रा से दो और सप्ताह तक काम करने को कहा था। नृपेंद्र मिश्रा उत्तर प्रदेश कैडर के 1967 बैच के आई एएस थे। पीएम ने नृपेंद्र मिश्रा की विदाई के लिए एक औपचारिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया था जहां कई बड़े नेता पहुंचे थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.