Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस को आपातकाल से लेकर तीन तलाक पर घेरा। वहीं लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को मंजूरी मिली।

लोकसभा में पीएम मोदी का संबोधन जैसे ही शुरु हुआ, वैसे ही सदन में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। प्रधानमंत्री मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि इस प्रस्ताव का धन्यवाद देश की जनता का धन्यवाद है।

उन्होंने कहा कि एक सशक्त, सुरक्षित राष्ट्र का सपना हमारे देश के अनेकों महापुरुषों ने देखा है और उसे पूरा करने के लिए अधिक गति के साथ हम सबको मिलकर आगे बढ़ना है।

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला:
पीएम मोदी ने अप्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आप जड़ों से उखड़ चुके हैं। आपका और ऊंचा होना मेरे लिए संतोष का विषय हैं क्योंकि आप जमीन खो चुके हैं। हमारा सपना ऊंचा होने का नहीं जड़ों की गहराई से जुड़ने का है ताकि देश को और मजबूती दी जा सके। आपको अपनी ऊंचाई मुबारक हो।

हिंदुस्तान को जेलखाना बना दिया:
आज 25 जून है, 25 जून की वो रात जब देश की आत्मा को कुचल दिया गया था। भारत में लोकतंत्र संविधान के पन्नों से पैदा नहीं हुआ है, भारत में लोकतंत्र सदियों से हमारी आत्मा है। देश की आत्मा को कुचल दिया गया था। देश की मीडिया को दबोच दिया गया। हिन्दुस्तान को जेलखाना बना दिया गया, सिर्फ इसलिए कि किसी की सत्ता न चली जाए।

आज 25 जून को हम लोकतंत्र के लिए प्रति हमारे समर्पण, संकल्प को और ताकत के साथ समर्पित करना होगा। जो-जो भी इस पाप के भागीदार थे, ये दाग कभी मिटने वाला नहीं है। इस दाग को बार-बार इसलिए स्मरण करने की जरूरत है ताकि फिर कोई ऐसा पाप न कर सके।

जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान के बाद अब जय अनुसंधान की जरूरत:
लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान के बाद अब जय अनुसंधान की जरूरत है। हमने अपने देश के भीतर ही ऐसा हीन भाव पैदा कर दिया, हमें पर्यटन पर और बल देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मुझे कभी लगता है कि अगर 125 करोड़ देशवासियों के सपनों को अगर मुझे जीना है, तो मुझे छोटा सोचने का हक़ भी नहीं है, और इसलिए जब हौंसला बना लिया ऊंची उड़ान का, तो देखना फिजूल है कद आसमान का।

मेक इन इंडिया हमारी जिम्मेदारी:
पीएम मोदी ने आगे कहा कि मेक इन इंडिया का मजाक उड़कार कुछ लोगों को भले ही रात को अच्छी नींद आ जाए लेकिन इससे देश का भला तो नहीं हो पाएगा। मेक इन इंडिया का आगे बढ़ाना हमारी जिम्मेदारी है। हमारा सपना नया भारत बनाना है जिसके लिए मेक इन इंडिया जरूरी है

पीएम मोदी ने कहा कि देश को आधुनिक आधारभूत ढांचे की ओर लेकर जाना है, दुनिया से जो भी व्यवस्थाएं मिल सकती हैं उनका उपयोग करना है, सामान्य जन की जीवन को सुगम बनाना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गांव और शहर के लिए समान अवसर पैदा करने हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.