Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफोर्म इंस्टाग्राम पर एक करोड़ 48 लाख फॉलोअर्स के साथ विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेता बन गए हैं। ऑनलाइन प्लेटफार्म ट्विप्लोमेसी द्वारा जारी की सूची के मुताबिक इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो एक करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स के साथ पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर तथा एक करोड़ फॉलोअर्स के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीसरे पायदान पर हैं।

 

View this post on Instagram

 

Interacting with world leaders during the G-20 Summit in #Argentina.

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

नवविवाहित भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ प्रधानमंत्री की तस्वीर किसी नेता द्वारा पोस्ट की गई दुनिया की सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है।

 

View this post on Instagram

 

Met @virat.kohli and @anushkasharma. Congratulated them on their wedding.

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

इस फोटो को 18,34,707 हार्ट्स मिले हैं। इंस्टाग्राम पर तीनों के संयुक्त रूप से पांच करोड़ 50 लाख फॉलोअर्स हैं। विश्व आर्थिक मंच 2018 से पहले बर्फीले दावोस में बस स्टॉप पर खड़े श्री मोदी की तस्वीर को 16,35,978 लोगों ने पसंद किया है और यह विश्व की दूसरी सबसे पसंदीदा फोटो बन गई है।

प्रधानमंत्री ट्विटर और फेसबुक पर भी बहुत ही सक्रिय है। ट्विटर पर चार करोड़ 30 लाख फॉलोअर्स और फेसबुक पर चार करोड़ से अधिक लाइक्स के साथ ही वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में शुमार हैं। मोदी तकनीक की काफी समझ रखते हैं। उन्होंने 2015 में अपने फॉलोअर्स को सभी नवीनतम जानकारी, अपडेट और उनकी दैनिक गतिविधियों की जानकारी देने के लिए ‘नमो ऐप’ लॉन्च किया था।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.