Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी घायल हैं। इस हमले के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई।

गुरूवार को आतंकवादियों के आत्मघाती हमले में शहीद हुए इन जवानों के पार्थिव शरीर वायु सेना के विमान से श्रीनगर से शाम को दिल्ली में पालम हवाई अड्डे पर लाया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को आज भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक आर आर भटनागर ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

शहीदों के पार्थिव शरीरों को यहां से उनके पैतृक स्थानों पर ले जाया जायेगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। राजनाथ सिंह सुबह सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर गये थे। उन्होंने श्रीनगर स्थिति सीआरपीएफ के मुख्यालय में भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी। इस दौरान उन्होंने जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.