Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं और उन्होंने गंगा नदी पर बने देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन कर इसे राष्ट्र को समर्पित किया। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल को जनता के लिए खोला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के 15वें दौरे पर हैं और इस दौरे पर मोदी काशीवासियों को 2412.93 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे। इसके तहत पीएम काशी में 2301 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और करीब 111 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

जल मार्ग विकास परियोजना’ के तहत विश्व बैंक के वित्तीय और तकनीकी सहयोग से 5369.18 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाले इस टर्मिनल को हल्दिया-वाराणसी के बीच राष्ट्रीय जलमार्ग-1 पर विकसित किया जा रहा है। इस टर्मिनल के जरिये 1500 से 2000 टन के बड़े जहाजों का भी आना जाना हो सकेगा।

अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी को प्रधानमंत्री सोमवार को 2413 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-56 के बाबतपुर से वाराणसी तक चार लेन चौड़ीकरण के कार्य, वाराणसी रिंग रोड फेज-1, आईडब्ल्यूटी, सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लाण्ट समेत विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा मोदी इण्टरसेप्शन डाइवर्जन ऑफ ड्रेन एण्ड ट्रीटमेण्ट वर्क एट रामनगर-वाराणसी, किला कटरिया मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, पूर्व राष्ट्रीय मार्ग संख्या-7 पड़ाव रामनगर (टेगरा मोड़) मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, लहरतारा-काशी हिन्दू विश्वविद्यालय मार्ग पर उपरिगामी फुटपाथ का निर्माण, वाराणसी में हेलीपोर्ट का निर्माण, ड्राइवर प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना कार्य आदि परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Also Read:

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.