Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9-12 फरवरी को पश्चिम एशिया का दौरा करेंगें।जिसमें वह फिलिस्तीन यूएई और ओमान की यात्रा पर भी जाएंगें। पीएम मोदी 10 फरवरी को यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी पहुंचेंगें और अबू धामी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

आपको बता दें कि यूएई में हिंदू श्रद्धालुओं के लिए केवल एक ही मंदिर है, जो दुबई में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2015 में जब पीएम नरेंद्र मोदी यूएई गए थे, तब प्रशासन ने अल वथबा में 20 हजार स्क्वेयर मीटर की जमीन मंदिर के लिए आवंटित की थी। मंदिर को प्राइवेट तौर पर फंड किया जा रहा है।

यूएई में करीब 26 लाख भारतीय रहते हैं, जो वहां की आबादी का 30 फीसदी हिस्सा हैं। पीएम मोदी 10 फरवरी की शाम को अबू धाबी पहुंचेंगे और अगले दिन दुबई जाएंगे। 11 फरवरी, रविवार को वह दुबई ओपेरा में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं। इस इवेंट में तकरीबन 1,800 लोग हिस्सा ले सकते हैं।

इसके अलावा 11 फरवरी से ही शुरू हो रहे तीन दिनों के वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भी पीएम मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। बता दें कि 2015 में पीएम मोदी के यूएई दौरे के बाद से ही भारत के साथ उसके आर्थिक और रक्षा संबंधों में तेजी आई है। गौरतलब है कि 2017 में रिपब्लिक डे परेड में भी अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान चीफ गेस्ट भी थे।

पीएम मोदी अपनी पश्चिम एशिया की यात्रा फिलस्तीन से शुरू करेंगे। वह 9 फरवरी को फिलस्तीन में जाने के लिए जॉर्डन में उतरेंगे। यहां पीएम जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला से मुलाकात कर सकते हैं, जो जल्द भारत दौरा करेंगे। फिलस्तीन यात्रा के दौरान पीएम मोदी प्रोजेक्ट बनाने को लेकर अतिरिक्त सहयोग देने पर ऑफर दे सकते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.